कोहली को कप्तानी से हटाना बहुत बड़े अपराध जैसा होगा, पूर्व अंग्रेज स्पिनर ने कही ये बात

Graeme Swann feels removing Virat Kohli as India captain would be an 'absolute crime'|वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः ग्रीम स्वॉन विराट कोहली से प्रभावित हैं और वे इन बातों को बिल्कुल हवा नहीं देना चाहते कि कोहली को कप्तानी से त्यागपत्र देना चाहिए। कोहली ने हाल ही में एक और आईसीसी खिताब गंवाया है और चर्चा जोरों पर है कि भारतीय कप्तान को अब केवल बल्लेबाज के तौर पर ही खेलना चाहिए। इसी प्रतिक्रिया में इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वॉन की प्रतिक्रिया आई है।

कोहली को भारत की टेस्ट कप्तानी करते हुए रिकॉर्ड 61 मैच हो चुके हैं और उन्होंने 33 जीत के साथ खुद को सबसे सफल भारतीय कप्तान भी साबित किया है। उनकी अगुवाई में भारत ने लगातार पांच साल तक खुद को नंबर एक टीम बनाए रखा था। ऐसे में स्वॉन का कहना है कि कोहली से कप्तान छीनने की बात करना क्रिकेट में बड़ा अपराध करने के समान है।

उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ी से बात करते हुए कहा, "विराट कोहली एक चैम्पियन और सुपरस्टार हैं। उन्होंने भारतीय टीम को मजबूत किया है। जब विकेट गिरता है तो कोहली का पैशन देखने लायक होता है। वह अपने काम के प्रति 100 प्रतिशत लगन रखते हैं। ऐसे अच्छे कप्तान को हटाना बिल्कुल क्रिकेट के प्रति अपराध करने जैसा है। मुझे नहीं लगता कोहली की जगह पर उनको कहीं और देखना चाहिए।"

WTC Final: आकाश चोपड़ा ने 11 भारतीय खिलाड़ियों को दिए 10 में से अंक, पुजारा को मिले सबसे कमWTC Final: आकाश चोपड़ा ने 11 भारतीय खिलाड़ियों को दिए 10 में से अंक, पुजारा को मिले सबसे कम

स्वॉन ने साफ कहा कि भारत कोहली की वजह से नहीं हारा बल्कि उसकी तैयारियों में न्यूजीलैंड की तुलना में कमी थी जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

उन्होंने कहा, "भारत ने साउथैम्टन में केवल नेट प्रैक्टिस की थी। टेस्ट मैच की तैयारियों को टेस्ट मैच में करने की तुलना में कोई बेस्ट नहीं है। इसलिए न्यूजीलैंड के पक्ष में बहुत कुछ गया और वे मैच जीत गए।"

कोहली टेस्ट चैम्पियनशिप हार चुके हैं लेकिन अभी वे इंग्लैंड में ही टीम के साथ रहेंगे क्योंकि भारत को 4 अगस्त से इंग्लिश टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 25, 2021, 14:35 [IST]
Other articles published on Jun 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X