'समय केवल अपने लिए बोलेगा', मनोज तिवारी ने की कोहली की प्रशंसा

नई दिल्ली। विराट कोहली ने 16 सितंबर को घोषणा की कि वह आगामी T20 विश्व कप के बाद भारत के T20 कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। उनके फैसले के बाद क्रिकेट जगत में कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिलने लगीं। भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कहा कि कोहली का फैसला उनके लिए एक आश्चर्य के रूप में आया। तिवारी ने कप्तान के रूप में कोहली की प्रशंसा की।

मनोज तिवारी ने रिपब्लिक वर्ल्ड से कहा, "समय केवल अपने लिए बोलेगा। लेकिन यह कहने के बाद, मैं उनका ट्वीट देख रहा था, जहां उन्होंने उल्लेख किया कि वह खुद को कुछ जगह देना चाहते हैं। क्योंकि टीम इंडिया की कप्तानी करना बिल्कुल भी आसान बात नहीं है। बहुत सारी उम्मीदें, काम का बोझ और बहुत दबाव है और जब से उन्होंने पदभार संभाला है तब से टीम इंडिया को विकसित करने के लिए उनकी सफलता दर खुद बोलती है। उन्होंने अपनी कप्तानी में बहुत अच्छा काम किया है। लेकिन यह मेरे लिए एक आश्चर्य के रूप में आया।"

यह भी पढ़ें- 'पाकिस्तान क्रिकेट को मार डाला', शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड पर निकाला गुस्सा

अब एक दशक से अधिक समय से कोहली टीम इंडिया का एक महत्वपूर्ण पहलू रहे हैं। उन्होंने पूरे जोश और आक्रामकता के साथ टीम का नेतृत्व किया है और टीम को एक मजबूत इकाई के रूप में आकार दिया है। कोहली के नेतृत्व में भारत ने टी20 में सफल प्रदर्शन किया है। वह जीत के मामले में भारत के दूसरे सबसे सफल टी20 कप्तान हैं। 90 T20 मैचों में, कोहली ने 3159 रन बनाए हैं जिसमें 28 अर्धशतक शामिल हैं। फारुख इंजीनियर ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक करार दिया और कहा कि टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी कोहली की बल्लेबाजी को प्रभावित नहीं करेगी।

उन्होंने कहा, "विराट एक मजबूत चरित्र है और वह इसे अपनी बल्लेबाजी को प्रभावित नहीं होने देगा। भले ही उनका स्कोर कम रहा हो, लेकिन वह एक शानदार बल्लेबाज हैं। निश्चित रूप से, आज दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक, और वह एक मजबूत इरादों वाला व्यक्ति है। अगर कमजोर इच्छाशक्ति वाला लड़का और मैं उसे यह कहते हुए समझ सकता हूं कि इससे उसकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रही है। लेकिन विराट के मामले में मुझे नहीं लगता कि कप्तानी से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित होगी।''

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: manoj tiwari cricket virat kohli t20
Story first published: Friday, September 17, 2021, 21:48 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X