कपिल देव ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, फोटो शेयर कर दिया खास मैसेज

Kapil Dev
Photo Credit: ANI/Twitter

Former Indian Captain cricketer Kapil Dev received first dose of COVID19 Vaccine at Fortis Hospital Delhi: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बुधवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। इससे पहले मंगलवार को भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी वैक्सिनेशन की पहली डोज लेने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस से लड़ने के लिये वैक्सिनेशन की प्रक्रिया दो चरणों में शुरू की गई है। भारतीय नागरिकों के लिये यह प्रक्रिया सोमवार से शुरू की गई है जिसके बाद से ही कई मशहूर हस्तियां आगे बढ़कर इसमें हिस्सा ले रही हैं ताकि लोगों को वैक्सिनेशन के प्रति जागरुक बनाया जा सके और इससे जुड़ी अफवाहों को भी खारिज किया जा सके।

और पढ़ें: NZ vs AUS: मैक्सवेल ने छक्का जड़ तोड़ी स्टेडियम की कुर्सी, एक ही ओवर में ठोंके 28 रन

कपिल देव ने दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में कोविड 19 की वैक्सिन की पहली डोज हासिल की जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी जारी की। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कपिल देव ने लोगों को सावधानी बरतते हुए वैक्सिनेशन की प्रक्रिया में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील की।

कपिल देव ने कहा,' कोरोना के खिलाफ हमारी जंग अभी भी जारी है, इसको देखते हुए हमें अपना धैर्य खोने के बजाय समझदारी के साथ सावधानी बरतने की जरूरत है। वैक्सिनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और लोगों को जैसे ही अपना अपॉइनमेंट मिलता है जरूर जाकर इसमें भाग लें।'

और पढ़ें: IND vs ENG: मोटेरा के मैदान पर विराट कोहली के नाम होगा एक और इतिहास, लक्ष्मण-स्मिथ का रिकॉर्ड दांव पर

गौरतलब है कि सोमवार से शुरू हुए वैक्सिनेशन के दूसरे चरण में 45 से 60 वर्ष के लोगों को टीका लगाया जा रहा है, जिनमें इस बीमारी के फैलने के ज्यादा आसार हैं। कोरोना वैक्सिनेशन के लिये लोगों को सरकारी अस्पताल में मुफ्त टीकाकरण किया जा रहा है जबकि प्राइवेट अस्पताल में इसकी कीमत 250 रु है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, March 3, 2021, 16:44 [IST]
Other articles published on Mar 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X