पूर्व भारतीय क्रिकेटर बीएस चंद्रशेखर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Former Indian Cricketer BS Chandrasekhar admitted to hospital in Bengaluru | वनइंडिया हिंदी

Former Indian cricketer BS Chandrasekhar health deteriorated, hospitalized : नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बीएस चंद्रशेखर बेंगलूरू के एक निजी अस्पताल (Hospital) में भर्ती हुए हैं। उनकी अचानक तबियत बिगड़ी, जिसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने जानकारी देते हुए बताया कि 75 वर्षीय चंद्रशेखर को फिलहाल आईसीयू (ICU) में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है।

वहीं पत्नी संध्या चंद्रशेखर ने बताया कि वह अब ठीक हैं। वह मैच देख रहे थे। इस दाैरान उन्हें बोलने में दिक्कत की शिकायत की। इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले गए। अब वह ठीक हैं और दो दिन में अस्पताल से घर लाैट आएंगे। इसके अलावा डॉक्‍टर्स ने भी उनकी हेल्थ पर अपडेट देते हुए कहा उनकी हालत अब स्थिर है और वह ठीक हो रहे हैं।

IPL 2021 : चेन्नई फैंस के लिए झटका, सुरेश रैना हो सकते हैं टीम से बाहर

गाैर हो कि चंद्रशेखर भारत के स्टार गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 58 मुकाबले खेले और 242 विकेट चटकाए। उन्होंने 16 बार पांच विकेट और दो बार मैच में 10 विकेट भी हासिल किए। हालांकि वनडे में उन्होंने सिर्फ एक ही मैच खेले जिसमें 36 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्‍होंने आखिरी टेस्‍ट 1979 में इसी टीम के खिलाफ खेला। वहीं एकमात्र वनडे मैच उन्‍होंने 1976 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

यही नहीं, 1972 में चंद्रशेखर को 'विजडन क्रिकेटर ऑफ ईयर' भी चुना गया था। 2002 में उन्हें भारत के लिए सदी का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन से सम्मानित किया गया था। वह इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पहली जीत के हीरो साबित हुए थे। चंद्रशेखर ने 1971 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट मैच में 38 रन देकर छह विकेट लिए थे। चंद्रशेखर के बारे में एक दिलचस्‍प बात यह है के वे एक हाथ से पोलियो ग्रसित थे। 70 के दशक में चंद्रशेखर, बिशन सिंह बेदी और श्रीनाथ वेंकटराघन की तिकड़ी भारत की गेंदबाजी रीढ़ मानी जाती थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: cricket indian cricket team
Story first published: Monday, January 18, 2021, 9:48 [IST]
Other articles published on Jan 18, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X