पूर्व भारतीय क्रिकेटर का दावा- कोहली तोड़ेगा क्रिस गेल 14 हजार रन का रिकाॅर्ड

karim feels Virat Kohli can break Chris Gayle's Record of Most Runs in T20| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है क्योंकि वह 14000 टी20 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। गेल ने यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 38 गेंदों में 67 रन की पारी में हासिल की।

गेल सीरीज में रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे, लेकिन पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में उनके बल्ले से मैच जिताऊ पारी निकली। अभी तक सिर्फ 4 बल्लेबाज ही 10000 रन का आंकड़ा पार कर पाए हैं। गेल को रनों के मामले में पछाड़ना आसान नहीं है, लेकिन भारत के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने दावा किया है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली गेल का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इंडिया न्यूज से बात करते हुए करीम ने कहा कि कोहली वहां पहुंच सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी पुरानी फॉर्म को फिर से हासिल करना होगा।

जबरदस्त हैं क्रिस गेल के T-20 में रिकाॅर्ड, तभी तो कहलाते हैं 'यूनिवर्स बॉस'जबरदस्त हैं क्रिस गेल के T-20 में रिकाॅर्ड, तभी तो कहलाते हैं 'यूनिवर्स बॉस'

उन्होंने इंडिया न्यूज से कहा, "मुझे लगता है कि विराट कोहली वहां पहुंच सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें बहुत सारे टी20 मैच खेलने होंगे, उन्हें वह फॉर्म फिर से हासिल करना होगा, जो एक या डेढ़ साल पहले था। क्रिस गेल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि उन्हें बड़ा स्कोर बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। विराट कोहली को रन बनाने के लिए बाउंड्री के अलावा सिंगल और डबल्स लेना पड़ता है। मुझे लगता है कि इसमें समय लगेगा लेकिन यह विराट कोहली के लिए बहुत कठिन चुनौती होगी।"

कोहली के 310 मैचों में 9922 रन हैं और वह 10000 रन के आंकड़े से सिर्फ 78 रन कम हैं। टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की बात करें तो गेल के बाद कीरोन पोलार्ड हैं, जिनके नाम 10836 रन हैं। पोलार्ड केवल सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलते हैं और निश्चित रूप से उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। शोएब मलिक 10741 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं है और अब केवल फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हैं। डेविड वार्नर के पास कोहली पर 95 रन की बढ़त है और वह चौथे स्थान पर हैं। भारतीयों में कोहली के बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन हैं, जिन्होंने क्रमश: 9291 और 8482 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 14, 2021, 15:05 [IST]
Other articles published on Jul 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X