जब राहुल द्रविड़ ने MBA की परीक्षा में उतारा वनडे टीम से बाहर होने का गुस्सा

नई दिल्ली । पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ को तेजी से रन ना बनाने के कारण एकदिवसीय टीम से बाहर कर दिया गया था। द्रविड़ बहुत परेशान थे और उन्होंने कड़ी मेहनत करने और भारतीय टीम में वापसी का फैसला किया। पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने द्रविड़ के कठिन समय को याद किया। द्रविड़ की वापसी के बारे में बात करते हुए, प्रसाद ने कहा, "टीम से बाहर होने के कारण, उन्होंने अभ्यास पर अपना गुस्सा उतारा और फिर शानदार शैली में टीम में लौटे।"

हाल ही में, पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएसके प्रसाद स्पोर्ट्सकीड़ा फेसबुक पेज पर एक साक्षात्कार दे रहे थे। इस बार जब उनसे राहुल द्रविड़ के बारे में पूछा गया, तो उन्हें अपना समय याद आया। उस समय, प्रसाद और द्रविड़ एक ही अपार्टमेंट में रह रहे थे। दोनों खिलाड़ी अंडर -15 टीम में एक साथ क्रिकेट खेल रहे थे। इसलिए वे उसे बेहतर जानते हैं। प्रसाद ने कहा, "वह उस समय एमबीए कर रहा था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लेने के कारण वह अपना एमबीए पूरा नहीं कर सका था। उन्हें एकदिवसीय टीम से बाहर किए जाने के लगभग 6 महीने का ब्रेक मिला। इस बीच, उन्होंने वापस आकर 13 परीक्षा पत्र दिए।''

हरभजन सिंह के साथ हुआ धोखा, बिजनेसमैन ने लगाया 4 करोड़ का चूना

द्रविड़ की मेहनत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे अच्छी तरह से याद है कि एक फ्लैट में रहने के कारण, वह अपनी पढ़ाई के साथ हर सुबह कड़ी मेहनत करता था। मैं उसका दर्द समझ सकता था। उसने अपना सारा क्रोध वहीं (परीक्षा) दिया। उन्होंने 75 या 80 प्रतिशत अंकों के साथ एमबीए पूरा किया और उसके बाद ही वह भारतीय टीम में शामिल हुए और तब से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह 1999 के विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। "

द्रविड़ ने 1999 विश्व कप में 8 मैच खेले, जिसमें 65.85 की औसत से 461 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 3 अर्द्धशतक शामिल थे। इस विश्व कप में भारतीय टीम का सफर केवल सुपर सिक्स तक था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 10, 2020, 12:36 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X