'वो जल्द ही शतक लगाएंगे', कोहली के सपोर्ट में आया पाकिस्तान का पूर्व दिग्गज कप्तान

नई दिल्ली । पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान रहे मोहम्मद यूसुफ ने विराट कोहली को वनडे में फाॅर्म में आने और आगामी महीनों में कुछ शतक लगाने का समर्थन किया है। यूसुफ ने कोहली के बारे में बात की और यह भी राय दी कि वह जल्द ही फिर से शतक बनाना शुरू कर देंगे। कोहली, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नियमित रूप से शतक लगाने के लिए जाने जाते थे, सूखे से गुजर रहे हैं।

भारतीय कप्तान कोहली ने नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है। उन्होंने आखिरी शतक कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शतक जमाया था। यूसुफ ने कहा कि दिल्ली का बल्लेबाज केवल 32 साल का है और यह वह उम्र है जब शीर्ष बल्लेबाज अपने प्रमुख का अनुभव करते हैं। उन्होंने पहले ही 70 शतक बनाने की अपनी उपलब्धि की प्रशंसा बटोरी है। कोहली के नाम तक 43 वनडे और 27 टेस्ट शतक हैं।

हरप्रीत बराड़ को इस कारण दिया गया खेलने का माैका, केएल राहुल ने बताई वजह

जल्द शतक लगाएंगे कोहली

जल्द शतक लगाएंगे कोहली

यूसुफ ने एक साक्षात्कार में कहा, "कोहली केवल 32 वर्ष के हैं और यह वह उम्र है जिस पर शीर्ष बल्लेबाजों का टाॅप-फाॅम दिखता है। वह जल्द ही शतक पूरा करेंगे।'' यूसुफ ने कहा, "जो 70 लगा चुका है वह दुर्जेय है और मेरे लिए 70 टेस्ट शतक और 43 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक का बड़ा रिकाॅर्ड है।"

मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली और सचिन के बीच कोई तुलना है

मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली और सचिन के बीच कोई तुलना है

यूसुफ आगे कहते हैं कि हम बल्लेबाजों की कितनी भी तारीफ करें, यह काफी नहीं है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उनका प्रदर्शन सचिन तेंदुलकर के लिए कोई मुकाबला नहीं है। उन्होंने कहा, "उन्होंने (कोहली) ने जो काम किया है उसकी तारीफ की जानी चाहिए। लेकिन मुझे लगता है कि उनके और सचिन तेंदुलकर के बीच तुलना करना ठीक नहीं है।''

यूसुफ ने अपने करियर में 90 टेस्ट और 288 एकदिवसीय मैच खेले जो सचिन तेंदुलकर के समय में खेले। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर गेंदबाजों की एक अलग लीग के खिलाफ खेले और 100 शतक बनाना बहुत बड़ी उपलब्धि है। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, "तेंदुलकर पूरी तरह से एक अलग वर्ग थे। उन्होंने 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए और उस युग को ध्यान में रखा, जिसमें उन्होंने खेला था और गेंदबाजों ने उनके खिलाफ खेला था।" पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि भारत में तकनीकी रूप से उनके राष्ट्र की तुलना में बेहतर बल्लेबाज हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली थे कि उन्हें जावेद मियांदाद ने कोचिंग दी और टीम में सईद अनवर और इंजमाम-उल-हक जैसे ठोस बल्लेबाजों को देखा।

IPL में व्यस्त हैं कोहली

IPL में व्यस्त हैं कोहली

बता दें कि विराट कोहली फिलहाल आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए कप्तानी कर रहे हैं। आरसीबी इस सीजन में शानदार खेल दिखा रही है। टीम ने पहले 7 मैचों में पांच मैचों में जीत हासिल की है। आरसीबी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है तो वहीं कोहली की व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने सात मैचों में 33 की औसत और एक अर्धशतक की बदौलत 198 रन बनाए हैं। हालांकि उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 121.47 का रहा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, May 1, 2021, 16:51 [IST]
Other articles published on May 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X