पूर्व क्रिकेटर मार्टिन स्नेडेन को चुना गया न्यूजीलैंड क्रिकेट का नया चेयरमैन

नई दिल्लीः पूर्व खिलाड़ी मार्टिन स्नेडन को बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया, क्योंकि ग्रेग बार्कले द्वारा पद छोड़ने के बाद यह पोस्ट खाली हो गई थी। बार्कले को आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया था।

हाल ही में नए आईसीसी चेयरमैन चुने जाने के बाद बार्कले को फिर न्यूजीलैंड क्रिकेट में अपने पद से हटना पड़ा था। स्नेडेन NZC के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं और 1990-1992 तक 1999-2001 से और फिर 2013 से वर्तमान तक संगठन के बोर्ड सदस्य हैं।

1980 और 1990 के बीच 25 टेस्ट और 93 एकदिवसीय मैच खेलने वाले स्नेडेन को खेल के व्यवसाय में बहुत बड़ा अनुभव है, जिन्होंने रग्बी विश्व कप 2011 के मुख्य कार्यकारी के रूप में भूमिकाएं निभाई हैं। वह इसके अलावा कई इवेंट में अपनी भूमिकाओं को अंजाम दे चुके हैं। वह अब ICC बोर्ड में NZC के प्रतिनिधि होंगे।

माराडोना को दी श्रद्धांजलि देने का तरीका मेसी पर पड़ा भारी, लगा 600 यूरो का जुर्माना

स्नेडेन ने क्रिकेट परियोजना के सलाहकार नेतृत्व के रूप में तुरंत अपनी भूमिका छोड़ दी। अब तीन साल की पहल का उद्देश्य पूरे देश में क्रिकेट के वितरण की समीक्षा और सुधार करना है।

स्नेजडेन ने NZC की ओर से जारी एक बयान में कहा, "मैं ग्रेग (बार्कले) को धन्यवाद देना चाहता हूं कि 2016 में अध्यक्ष चुने जाने के बाद से उन्हें उत्कृष्ट निर्देश और मार्गदर्शन मिल रहा है।"

उन्होंने कहा, "इस भूमिका में उनकी सफलता की एक माप यह है कि उन्हें अब ICC अध्यक्ष चुना गया है। समान रूप से, मैं अपने साथी NZC निदेशकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

"मुझे पता है कि, मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट और उनकी उत्कृष्ट प्रबंधन टीम के साथ, हम इस वैश्विक महामारी से खेल का नेतृत्व करने में मदद करेंगे और एक मजबूत भविष्य का निर्माण करेंगे।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, December 3, 2020, 12:21 [IST]
Other articles published on Dec 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X