'भले ही बुरा लगे लेकिन वनडे-टी20 में विराट कोहली से बेहतर हैं रोहित शर्मा'

Posted By:
'भले ही बुरा लगे लेकिन वनडे-टी20 में विराट से बेहतर हैं रोहित'

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है। लेकिन पिछले काफी समय से कोहली की तुलना कई ऐसे बल्लेबाजों से हो रही है जो लगातार धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये बल्लेबाज कोहली से बेहतर हैं।

अभी हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष संदीप पाटिल का मानना है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सीमित ओवरों में कप्तान विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं। एक चैनल को दिए बयान में उन्होंने कहा कि "विराट कोहली के प्रशंसकों को हो सकता है कि मेरी बात पसंद न आएं, लेकिन रोहित शर्मा इस समय कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं।"

हालांकि पाटिल ने कोहली को महान बल्लेबाज जरूर बताया और जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- "विराट निश्चित तौर पर महान बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है। वह भारत के टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं, लेकिन वनडे में रोहित उनसे आगे हैं।'' गौरतलब है कि अभी कुछ समय पहले ऑस्ट्रलिया के लीजेंड शेन वार्न ने स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया था।

हालांकि इन दो क्रिकेटर में हमेशा से नंबर वन की जंग चलती आई है। अभी स्मिथ टेस्ट में नंबर वन तो वहीं कोहली नंबर दो बल्लेबाज हैं।

इस पूरे साल की बात करें तो रोहित-विराट के लिए काफी शानदार साल रहा है। दोनों ही बल्लेबाजों ने वनडे में एक हजार रन से अधिक का स्कोर किया, जिसमें 6-6 सेंचुरी लगाई है। कहना गलत नहीं होगा कि ये पूरा साल भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा। इनमें से भी खास विराट कोहली औ रोहित शर्मा जिन्होंने रनों की झड़ी लगा दी।

रोहित शर्मा ने इस साल उस कारनामें को अंजाम दिया जो शायद ही कोई दे पाए। रोहित ने मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपना तीसरा दोहरा वनडे शतक पूरा किया।

रोहित दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं। दुनिया का कोई भी बल्लेबाज अभी तक एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगा पाया है। रोहित ने दो बार श्रीलंका के ही खिलाफ दोहरे शतक लगाए हैं।

Story first published: Wednesday, December 27, 2017, 12:58 [IST]
Other articles published on Dec 27, 2017
Please Wait while comments are loading...