गोवा के रेस्टोरेंट में काम करता था ये युवा क्रिकेटर, अब आईपीएल नीलामी में लगेगी करोड़ों की बोली

Posted By:

नई दिल्ली। आईपीएल-2018 के लिए 27 और 28 जनवरी को होने वाली नीलामी में कई स्टार खिलाड़ियों के अलावा कुछ युवा खिलाड़ियों पर भी नजर रहेगी। इन्हीं युवाओं में राजस्थान के झुंझुनू जिले के कुलवंत खेजरोलिया भी शामिल हैं। कुलवंत ने हाल ही में दिल्ली के लिए इस रणजी सीजन में प्रभावी प्रदर्शन किया था। वह एक लेफ्ट आर्म पेसर हैं जो भारत में काफी कम देखने को मिलते हैं। ऐसे में कई आईपीएल टीमें उन पर अभी से नजर बनाए हुए हैं। हालाँकि कुलवंत ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए काफी संघर्ष किया है। उनके सफलता के द्वारा तक पहुँचने का सफ़र किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है।

 गोवा के रेस्टोरेंट में काम करता था ये युवा क्रिकेटर, अब आईपीएल नीलामी में लगेगी करोड़ों की बोली

आज से करीब 2 साल पहले वह गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम कर रहे थे। इस दौरान उनके एक दोस्त ने उनकी तेज गेंदबाजी की प्रतिभा को देखते हुए उन्हें क्रिकेट में करियर बनाने की सलाह दी। कुलवंत भी क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते थे और इस सपने को पूरा करने के लिए वेटर का काम छोड़ वापस झुंझुनू में अपने घर आ गए। इसके बाद उन्होंने घरवालों से कहा कि वह अहमदाबाद में जॉब करने के लिए जा रहे हैं। लेकिन यहाँ से उन्होंन दिल्ली का रुख कर लिया। यहाँ उन्होंने एलबी शास्त्री क्लब में दाखिला लिया जहाँ गौतम गंभीर, उन्मुक्त चंद और नीतिश राणा जैसे स्टार खिलाड़ी ट्रेनिंग ले चुके हैं। यहाँ कोच संजय भारद्वाज ने उन्हें आगे बढाने में पूरी मदद की। कुछ समय बाद उन्हें मुंबई के डीवाय पाटिल टूर्नामेंट के लिए रिलायंस ने अपनी टीम में चुन लिया।

दिल्ली की टीम में हुआ चयन

इसमें शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर आईपीएल-2017 की नीलामी में रिलायंस की टीम मुंबई इंडियन्स ने ख़रीदा था। इसके अगले ही दिन विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए उनका दिल्ली की टीम में भी चयन हो गया। कुलवंत ने अंततः दिल्ली के लिए रणजी सीजन 2017-18 में भी डेब्यू कर लिया। हालाँकि कुलवंत को पिछले आईपीएल में किसी भी मैच में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिल पाया था।

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से कुलवंत पिछले काफी समय से सुर्खियाँ बटोर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में लम्बे समय से एक लेफ्ट आर्म पेसर की कमी को देखते हुए पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह नेउन्हें इसका उपयुक्त विकल्प भी बताया था। उम्मीद करते हैं कि कुलवंत आगे भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए भविष्य में भारतीय टीम में भी जगह बनाने में सफल होंगे।

Read Alos:Ind Vs SA: विराट कोहली को भुगतना पड़ा हार का खामियाजा

Story first published: Wednesday, January 10, 2018, 14:18 [IST]
Other articles published on Jan 10, 2018
Please Wait while comments are loading...