'13 साल बीत चुके हैं T20 World Cup जीते, अब आगे बढ़ने की दरकार', गंभीर ने सुनाई विराट सेना को दो टूक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभारी का मानना है कि भारतीय टीम को 2007 के टी20 और 2011 के वनडे विश्वकप की जीत से आगे बढ़ने की जरूरत है तभी जाकर टीम अगला आईसीसी का खिताब जीत सकती है। गौतम गंभीर ने यह बयान इस साल 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए किया है। आईसीसी ने शुक्रवार को इस टी20 विश्व कप में शामिल होने वाली 16 टीमों के ग्रुप का ऐलान किया जिसके अनुसार भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ग्रुप बी में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ शामिल की गई है।

उल्लेखनीय है कि गौतम गंभीर भारत के लिये 2007 और 2011 की विश्व कप टीम का हिस्सा रहे थे और दोनों टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया। स्टार स्पोर्टस की ओर से आईसीसी टी20 विश्वकप को लेकर बनाये गये खास शो में गंभीर ने बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम को विश्व कप जीते काफी समय बीत चुका है और अब उसे आगे बढ़ने की जरूरत है।

और पढ़ें: भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने मुस्लिम रीति-रिवाजों से रचाई शादी, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें

उन्होंने कहा,'2007 की विश्वकप टीम का हिस्सा बनना मेरे लिये बेहद खास है लेकिन सच कहूं तो अब हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। मैं उस बारे में भूल चुका हूं। इस ट्रॉफी को जीते हमें 13 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है और मुझे लगता है कि हमें 2007 और 2011 की विश्व कप जीत की सनक से आगे बढ़ने की जरूरत है। जब तक हम इससे बाहर नहीं निकलेंगे नये खिताब पर नजरें नहीं टिका पायेंगे और अगले खिताब का इंतजार बढ़ता रहेगा।'

गौरतलब है कि इस शो में रॉबिन उथप्पा भी मौजूद थे जो कि 2007 की विश्वकप टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेले थे। उथप्पा ने 2007 विश्व कप जीत को खास बताते हुए गंभीर की बात से सहमति जताई।

और पढ़ें: क्या रिलेशनशिप में है केएल राहुल-आथिया शेट्टी, खुद सुनील शेट्टी ने दिया जवाब

उन्होंने कहा,' बेशक, यह जीत मेरे लिये काफी खास लम्हा रही है लेकिन मैं गंभीर की बात से सहमत हूं। मुझे लगता है कि हमने 2007 में जो हासिल किया वो हमें बताता है कि इसे फिर से हासिल किया जा सकता है। ऐसे में हमें आगे बढ़ने की जरूरत है और एक नये खिताब को जीत कर लाने की जरूरत है।'

आपको बता दें कि आईसीसी ने शुक्रवार को प्रेस रिलीज जारी कर विश्वकप टीमों के ग्रुप का ऐलान किया। जहां क्वालिफॉयर स्टेज के लिये श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंडस और नामिबिया की टीम एक ग्रुप में हैं तो वहीं पर बांग्लादेश, न्यू पापुआ गुनिया, ओमान की टीम दूसरे ग्रुप में शामिल हैं। वहीं पर सुपर 12 ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड,साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम एक ग्रुप में हैं तो वहीं पर भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम दूसरे ग्रुप में है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, July 16, 2021, 22:53 [IST]
Other articles published on Jul 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X