राम मंदिर के निर्माण के लिए गौतम गंभीर ने किया 1 करोड़ रूपए का दान

Ayodhya Ram Mandir : नई दिल्ली। कई भारतीय क्रिकेटर्स सामाजिक कार्य पसंद करते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम अक्सर सबसे आगे होता है। हाल ही में, उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए एक बड़ा दान दिया है। गंभीर पूर्वी दिल्ली के सांसद हैं। गंभीर ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए 1 करोड़ रुपये का दान (Donation) दिया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) द्वारा 14 जनवरी को शिलान्यास अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने राम मंदिर के निर्माण के लिए सबसे पहले 5 लाख रुपये का दान दिया था। तब से, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई अन्य बड़ी हस्तियों ने दान दिया है। इसमें गौतम गंभीर का नाम भी जुड़ गया है। गंभीर ने कहा, 'राम मंदिर का भव्य निर्माण सभी भारतीयों का सपना है। यह मेरा और मेरे परिवार का एक छोटा सा योगदान है।' इस बीच, दिल्ली में भाजपा नेताओं ने कहा है कि शहर भर से धन जुटाने के लिए कूपन वितरित किए जा रहे हैं। इसमें 10, 100 और 1000 रुपये के कूपन हैं।

दीपक हुड्डा हुए डोमेस्टिक सीजन से निलंबित, क्रुणाल पांड्या से हुआ था विवाद

गंभीरता से कई सामाजिक कार्य किए

इस बीच गंभीर को अक्सर सामाजिक कार्य करते देखा गया है। गंभीर ने कुछ दिन पहले गरीबों की सेवा के लिए एक रेस्तरां शुरू करने का फैसला किया था। उन्होंने 24 दिसंबर से दिल्ली के पूर्वी हिस्से में 'जन रसोई' नामक एक रेस्तरां शुरू किया है। यहां गरीबों को केवल एक रुपये में भोजन दिया जाता है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान तीसरे पक्ष के नागरिकों को भी राशन प्रदान किया। इसके अलावा, उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए सरकार को सांसद निधि दान की थी।

गंभीर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 147 वनडे मैच खेले हैं। इस बीच उन्होंने 11 शतकों की मदद से 5238 रन बनाए हैं। उन्होंने 58 टेस्ट मैचों में 4154 रन भी बनाए हैं। इसमें एक दोहरा शतक और नौ शतक शामिल हैं। टी 20 क्रिकेट में उनके आंकड़े भी सराहनीय रहे हैं। उन्होंने 37 टी 20 मैचों में 27.41 की औसत से 932 रन बनाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: gautam gambhir cricket
Story first published: Friday, January 22, 2021, 15:02 [IST]
Other articles published on Jan 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X