भारत में कौन है स्टोक्स जैसा ऑलराउंडर- गंभीर ने कहा, दुनिया में ही नहीं है ऐसा दूसरा क्रिकेटर

Gautam Gambhir says Can't Compare anyone in India with Ben Stokes | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को अलग ही लीग में बताया है और उनके मौजूदा फॉर्म के आधार पर, भारत तो छोड़िए दुनिया के किसी अन्य हिस्से का कोई भी खिलाड़ी उनके करीब भी नहीं ठहरता है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, स्टोक्स ने मैनचेस्टर में दूसरे टेस्ट में अपने प्रदर्शन के दम पर ऑलराउंडरों की ICC टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। स्टोक्स ने पहली पारी में शतक जड़ा, इसके बाद दूसरी पारी पर ताबड़तोड़ अर्धशतक बनाया और तीन विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने साउथेम्प्टन में 6 विकेट लिए थे और दो पारियों में 46 और 43 रन बनाए थे।

'भारत में किसी की भी तुलना बेन स्टोक्स से नहीं कर सकते'

'भारत में किसी की भी तुलना बेन स्टोक्स से नहीं कर सकते'

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा, "आप बेन स्टोक्स के साथ भारत में किसी की भी तुलना नहीं कर सकते।

'वो सुंदर नहीं दिखता था, पर बड़े हिट मारता था'- ब्रॉड ने किसकी प्रेरणा से ठोका 33 गेंदों में अर्धशतक

"बिलकुल नहीं, क्योंकि बेन स्टोक्स अपनी ही लीग में हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जो किया है, वन-डे क्रिकेट में उन्होंने जो किया है, उन्होंने टी 20 क्रिकेट में भी जो किया है, उसको देखने के बाद मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई है, जो उनके करीब भी होगा। और इस तरह के प्रभाव वाले खिलाड़ी की आपको हर लाइन में जरूरत होती है। "

'दुनिया में कोई भी कोई भी स्टोक्स के करीब नहीं'

'दुनिया में कोई भी कोई भी स्टोक्स के करीब नहीं'

स्टोक्स पिछली गर्मियों में इंग्लैंड के लिए एक जबरदस्त खिलाड़ी रहे हैं। पिछले साल, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में मैच जीतने वाले प्रदर्शन के साथ विश्व कप जीत के लिए इंग्लैंड का नेतृत्व किया और इसके बाद दो महीने से कम समय में, स्टोक्स ने एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की सबसे यादगार टेस्ट जीत में से एक को हासिल किया।

गंभीर ने कहा- स्टोक्स हर मामले में हैं लीडर

गंभीर ने कहा- स्टोक्स हर मामले में हैं लीडर

गंभीर ने कहा कि ऐसे खिलाड़ी जरूर मौजूद हैं जो बेन स्टोक्स जैसा प्रदर्शन करने को लेकर उतावले होंगे लेकिन वह फिलहाल किसी के बारे में नहीं सोच सकते जो वास्तव में ऐसा प्रदर्शन मैदान पर कर सकता है। ऑलराउंडर को कप्तान का सपना बताते हुए, गंभीर ने स्टोक्स के प्रति अपनी प्रशंसा दिखाई।

वे क्रिकेटर जिनको कजिन से हुआ प्यार, तो किसी ने दोस्त की बीवी से ही कर ली शादी

गंभीर ने कहा, "बेन स्टोक्स की तरह का खिलाड़ी हर कप्तान के लिए यह एक सपना होगा - चाहे वह बल्लेबाजी करे, चाहे वह गेंदबाजी, चाहे वह क्षेत्ररक्षण - वह हर मामले में लीडर हैं।"

'अफसोस दूसरा बेन स्टोक्स मौजूद नहीं है'

'अफसोस दूसरा बेन स्टोक्स मौजूद नहीं है'

"आपको एक लीडर होने के लिए एक लीडर बनने की जरूरत नहीं है, आपको एक कप्तान होने के लिए कप्तान कहलाने की ज़रूरत नहीं है। आप अपने स्वयं के प्रदर्शन के द्वारा भी एक लीडर हो सकते हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग वास्तव में बेन स्टोक्स को देख रहे होंगे, लेकिन दुर्भाग्य से, विश्व क्रिकेट में इस समय कोई भी उनके जैसा नहीं है। "

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 26, 2020, 15:12 [IST]
Other articles published on Jul 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X