KKR के खिलाफ 'घटिया शॉट' खेलकर आउट होने वाले 2 RCB बल्लेबाजों पर बरसे गौतम गंभीर

नई दिल्लीः आरसीबी के लिए अनगिनत बार दोहराई गई कहानी फिर से घटित हो गई। बड़े मौकों पर बड़े बल्लेबाज फेल हुए और टीम एक बार फिर खाली हाथ रह गई है। सीजन 2021 में अच्छे रन बनाने वाले मैक्सवेल प्लेऑफ में तब कुछ नहीं कर सके जब मुकाबला करो या मरो का था। विराट कोहली भी ठीक शुरुआत को भुना नहीं पाए। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर इन सब चीजों से खुश नहीं हैं।

गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्वालीफायर 1 में अपने खराब शॉट चयन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल को कड़ी फटकार लगाई। सोमवार, 11 अक्टूबर को कोहली और मैक्सवेल दोनों ऑफ स्पिनर सुनील नरेन के हाथों आउट हो गए। नरेन आरसीबी का काल साबित हुए जिन्होंने पहले बॉलिंग में करते हुए चार विकेट लिए और फिर बैटिंग में भी हाथ आजमा लिए।

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की आलोचना-

विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल की आलोचना-

आरसीबी के कप्तान कोहली ने 33 गेंदों में 39 रन बनाए जो चैलेंजर्स के लिए शीर्ष स्कोरिंग रन हैं। इन-फॉर्म मैक्सवेल 15 रन पर आउट होने के बाद खासतौर पर आलोचना के शिकार हुए। मैक्सवेल सीजन में बढ़िया टच में थे लेकिन केकेआर के खिलाफ18 गेंद खेलकर चलते बने। मैक्सवेल ने सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को भी कड़ा जवाब दिया है और ब्लॉक करने की धमकी दी है। गंभीर ने कहा कि कोहली के "चौंकाने वाला" शॉट खेलने के बाद आरसीबी ने लड़खड़ाना करना शुरू कर दिया। यह 13वां ओवर था जब टीम सात के रन रेट से आठ विकेट लेकर आगे बढ़ रही थी।

विराट कोहली ने दी IPL 2021 को विदाई, बोले- निराश हूं, लेकिन हम सिर ऊंचा कर सकते हैं

विराट कोहली को डेथ तक रहना चाहिए था- गंभीर

विराट कोहली को डेथ तक रहना चाहिए था- गंभीर

गंभीर को ईएसपीएनक्रिकइंफो में कहा गया था, "बस खराब बल्लेबाजी। खराब शॉट चयन भी... जो कोई अंदर था उसे 16वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। इसकी शुरुआत विराट से हुई थी कि वह चौंकाने वाला शॉट खेलकर गलत समय पर आउट हो गए। और फिर ग्लेन मैक्सवेल फिर, जब सुनील नारायण के स्पैल में दो गेंदें बची थीं, तो आप वह शॉट क्यों खेलेंगे? "

2012 और 2014 के आईपीएल विजेता कप्तान गंभीर ने कहा कि आरसीबी जहां जा सकता था, वहां से कम हो गया। गंभीर की राय थी कि विराट को डेथ ओवरों तक बल्लेबाजी करनी थी और शारजाह में बल्लेबाजी करने के लिए मुश्किल पिच पर आरसीबी को एक मजबूत स्कोर तक ले जाना था।

बड़े मैचों में विराट पर सवाल आ ही जाते हैं-

बड़े मैचों में विराट पर सवाल आ ही जाते हैं-

उन्होंने कहा, 'उन्हें 150-155 के स्कोर पर ध्यान देना चाहिए था। विराट को 16वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी थी और अगर उन्हें 60-70 का स्कोर मिला होता तो वे उस स्कोर तक पहुंच सकते थे...'

सोमवार को आरसीबी ने एलिमिनेटर को चार विकेट से गंवा दिया और 2021 आईपीएल से बाहर हो गई। यह फ्रैंचाइजी के कप्तान के रूप में कोहली का आखिरी गेम भी था। जिसका मतलब है कि कोहली को कभी प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी नहीं मिलेगी। इस बीच नाइट राइडर्स का अगला मुकाबला बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शारजाह में ही क्वालिफायर 2 से होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 19 - October 26 2021, 07:30 PM
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
Predict Now

Story first published: Tuesday, October 12, 2021, 15:05 [IST]
Other articles published on Oct 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X