हनुमा विहारी 5 साल बाद फिर खेलेंगे हैदराबाद की ओर से घरेलू क्रिकेट

नई दिल्लीः भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी अब घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए दिखाई देंगे क्योंकि इस टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी को बुधवार को आंध्र क्रिकेट संघ से 'अनापत्ति प्रमाणपत्र' मिल गया है और वह आगामी घरेलू सत्र में फिर से हैदराबाद के लिए खेलेंगे।

पिछले पांच वर्षों से आंध्र का प्रतिनिधित्व करने वाले 27 वर्षीय विहारी ने एक बयान जारी कर कहा कि वह घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद के लिए खेलेंगे।

विहारी ने एक बयान में कहा, "मैं इस अवसर पर सभी को सूचित कर रहा हूं कि मैं अच्छे रिश्तों के साथ आंध्र क्रिकेट संघ के साथ अलग हो रहा हूं। मुझे पिछले पांच वर्षों से कप्तान और आंध्र का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है। हम एक ऐसी टीम में विकसित हुए हैं जिस पर हमें गर्व हो सकता है। और मैं अपने सभी साथियों, कोचों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।"

CPL 2021 के फाइनल मुकाबले में ड्वेन ब्रावो ने छुआ T20 फॉर्मेट का जादुई आंकड़ाCPL 2021 के फाइनल मुकाबले में ड्वेन ब्रावो ने छुआ T20 फॉर्मेट का जादुई आंकड़ा

"मैं आने वाले सत्र से हैदराबाद क्रिकेट संघ का हिस्सा बनूंगा।

विहारी 2015 सीजन में हैदराबाद से आंध्र चले गए थे। जाहिर तौर पर बेहतर संभावनाओं के लिए उन्होंने यह रास्ता चुना था और संयोग से, उसके बाद, वह टेस्ट मैचों में भी भारत के लिए खेलने गए।

27 वर्षीय हनुमा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और इंग्लैंड श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा थे। हालांकि, दाएं हाथ का यह बल्लेबाज दौरे पर एक भी मैच जीतने में असफल रहा।

विहारी ने इस साल की शुरुआत में भारत के ऑस्ट्रेलिया के विजयी दौरे सहित 12 टेस्ट खेले हैं, उनके पास आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं है।

उन्होंने 2018 के दौरे पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, उनका 111 का उच्चतम स्कोर अब तक का एकमात्र टेस्ट शतक है जो 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था। अपने प्रथम श्रेणी करियर में, विहारी ने 90 खेलों में 56.75 पर 7,094 रन बनाए हैं। वह एक पार्टटाइम ऑफस्पिनर भी है जिनके नाम 27 विकेट हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 15, 2021, 20:56 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X