T20 में गेल से कहीं बेहतर बल्लेबाज हैं वार्नर- हरभजन ने बताई इसकी बड़ी वजह

नई दिल्ली: क्रिस गेल और डेविड वार्नर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक विनाशकारी बल्लेबाजों में से रहे हैं। दोनों बल्लेबाज गेंदबाजों को आसानी से पार्क से बाहर करने की क्षमता रखते हैं। भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को आईपीएल के 12 सीजन में इन दोनों बल्लेबाजों के साथ कई बार गेंदबाजी करने का अवसर मिला है। हाल के एक साक्षात्कार में, स्पिनर ने समझाया है कि गेल और वार्नर जैसे कुछ पावर-हिटिंग बल्लेबाजों के खिलाफ उनकी रणनीति क्या थी।

हरभजन ने दोनों बल्लेबाजों की तकनीक की तुलना की। उन्होंने स्वीकार किया कि यह डेविड वार्नर थे जिनके सामने गेंदबाजी करना उन्हें अधिक कठिन लगा, क्योंकि उनके पास शॉट्स की अधिक सीरीज है।

हरभजन ने कहा- वार्नर के पास कहीं ज्यादा शॉट्स

हरभजन ने कहा- वार्नर के पास कहीं ज्यादा शॉट्स

उन्होंने कहा, 'वार्नर पिछले पैरों यानी बैकफुट पर बहुत अच्छे हैं - वह आपको कट लगा देंगे। वह स्विच-हिट कर सकते हैं, वह बहुत अच्छी तरह से स्वीप कर सकते हैं, वह आपको कवर पर मार सकता है। वह बाहर भी कदम रख सकते हैं। गेल की तुलना में वॉर्नर के लिए गेंदबाजी करना मेरे लिए ज्यादा मुश्किल है। " हरभजन ने ESPNCricinfo के द क्रिकेट मंथली के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

सर्वाधिक कमाई वाले 100 एथलीटों की लिस्ट में कोहली अकेले क्रिकेटर, फेडरर टॉप पर

'गेल के सामने कभी मुश्किल नहीं हुई'

'गेल के सामने कभी मुश्किल नहीं हुई'

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी के बारे में बात करते हुए, हरभजन ने कहा कि उन्हें गेंदबाजी करना कभी भी मुश्किल नहीं लगा। उन्होंने कहा कि गेल के पास सीमित मात्रा में शॉट्स हैं।

"गेल, अगर कोई उन्हें तेजी से गेंदबाजी करेगा, तो वह छक्के लगाता रहेगा। यदि कोई व्यक्ति धीमी गति से गेंदबाजी करता है, तो उसे क्रीज से बाहर आना होगा, जिसके साथ वह सहज नहीं है। मैंने कभी भी गेल के खिलाफ गेंदबाजी करना मुश्किल नहीं समझा। मैंने पावरप्ले में उसे काफी गेंदबाजी की है। उसके पास स्वीप नहीं था। उनके पास मिड-ऑन पर शॉट नहीं था, "उन्होंने आगे कहा।

'खतरनाक बल्लेबाजों के सामने आपकी बॉडी लैंग्वेज सही होनी जरूरी'

'खतरनाक बल्लेबाजों के सामने आपकी बॉडी लैंग्वेज सही होनी जरूरी'

39 वर्षीय ने आगे वार्नर की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि कैसे एक गेंदबाज को आश्वस्त होना पड़ता है।

स्पिनर का अंतिम मैच, सामने था भारत, चाहिए थे 8 विकेट- चैम्पियन बॉलर ने संन्यास में रचा इतिहास

"वार्नर हर जगह हिट करते हैं, इसलिए उनके खिलाफ गति को बदलना बहुत महत्वपूर्ण है। आपकी बॉडी लैंग्वेज, आपकी आंखों का संपर्क सही होना चाहिए। आप उसे नहीं दिखा सकते कि आप डर गए हैं "हरभजन ने कहा।

वार्नर और गेल दोनों का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड है। लीग में 126 मैचों में, वार्नर ने 43.17 के औसत से 4706 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक और 44 अर्द्धशतक शामिल हैं। उन्होंने तीन बार ऑरेंज कैप जीती है। दूसरी ओर, गेल ने 125 आईपीएल मैचों में 41.14 की औसत से 4484 रन बनाए हैं। उन्होंने छह शतक और 28 अर्द्धशतक बनाए हैं और दो बार ऑरेंज कैप जीती है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, May 30, 2020, 13:21 [IST]
Other articles published on May 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X