अलग खिलाड़ी अलग नियम- इस बल्लेबाज को टीम इंडिया में जगह ना देने पर भज्जी ने किया BCCI से सवाल

नई दिल्लीः आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट का एक फर्क आपको बताते हैं। बीते कल यानी सोमवार को चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी और आईपीएल में प्रदर्शन कर रहे अपने चेहेते खिलाड़ियों को उस टीम में ढूंढने के लिए कई लोगों ने उस घोषणा को फॉलो किया। देखते ही देखते कुछ घंटों के लिए आईपीएल का रोमांच ठंडा पड़ गया और चर्चाएं इस पर चली गई किसको जगह मिली और कौन रहा बदनसीब। यहां वरुण चक्रवर्ती को बहुत लाइमलाइट्स मिली जो आजकल अपने आलसी लुक और एक मैच में पांच विकेट लेने के चलते छाए हुए हैं।

चक्रवर्ती के आने और रोहित के जाने पर चर्चा-

चक्रवर्ती के आने और रोहित के जाने पर चर्चा-

भले ही कल चक्रवर्ती की गेंद पर गेल मनचाहे छक्के मार रहे थे लेकिन लग ऐसा रहा था मानो बेड़ा तो चक्रवर्ती का पार ही हो गया। इंटरनेशनल क्रिकेट वह संस्था हैं जिसमें एंट्री की तैयारी करने के लिए आप आईपीएल नाम का टेस्ट दे रहे हैं।

चक्रवर्ती के अलावा केएल राहुल ने खबरों पर कब्जा जमाया क्योंकि उनकी तीनों फॉर्मेंट में वापसी हुई। अब तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ी बिरले हो चले हैं। इन्हें दिग्गज कहना उचित ही होगा। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी ने शुरू में कुछ सवाल उठाए लेकिन आज इसको लेकर भारी हंगामा सोशल मीडिया पर बरप रहा है क्योंकि खबर है रोहित चोट से उभरकर मौजूदा आईपीएल सीजन में वापसी कर सकते हैं। ईशान किशन को जगह नहीं मिली तो भी फैंस परेशान हैं।

IPL 2020: पापा हमेशा कहते थे नॉट आउट रहना- मनदीप ने अपनी पारी को बताया स्पेशल

हरभजन ने उठाया सूर्यकुमार यादव की गैर मौजूदगी पर सवाल-

हरभजन ने उठाया सूर्यकुमार यादव की गैर मौजूदगी पर सवाल-

यहां तक की ऋषभ पंत को सीमित ओवर में ना देखकर कई लोगों का दिल दुखा है। खासकर पश्चिमी मीडिया के एक दो पत्रकारों को तो यह पंत के साथ किया गया बुरा सलूक लग रहा है। ये सब सोशल मीडिया की बातें हैं लेकिन एक खिलाड़ी जो इन नामों के बीच दबा सा रह गया वह है मुंबई इंडियंस का होनहार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव। उनको लेकर पर अब हरभजन सिंह ने आवाज उठाई है।

हरभजन सिंह, अनुभवी भारतीय क्रिकेटर, सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए टीम इंडिया के सीमित ओवरों के दस्ते में नहीं चुने जाने के बाद निराश थे। 30 वर्षीय बल्लेबाज आईपीएल में मजेदार प्रदर्शन कर रहा है।

मुंबई इंडियंस के शानदार बल्लेबाज रहे हैं यादव-

मुंबई इंडियंस के शानदार बल्लेबाज रहे हैं यादव-

वास्तव में उन्होंने 11 मैचों में, 31.44 के औसत और 148.94 के स्ट्राइक-रेट से 283 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए, वह एमआई के सलामी बल्लेबाजों के अच्छे काम को पूरा करने में सफल रहे। सूर्या 2018 संस्करण के बाद से मुंबई टीम के साथ हैं।

इससे पहले, वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेले, हालांकि वह निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते थे। 2012 में अपनी शुरुआत से अब तक 96 आईपीएल मैचों में, यादव ने नौ अर्धशतकों के साथ 1,827 रन बनाए हैं। कुल मिलाकर, टी 20 क्रिकेट में, मुंबई में जन्मे बल्लेबाज के नाम 17 अर्धशतकों के साथ 3,295 रन हैं।

हरभजन सिंह ने सेलेक्टर्स से किया अनुरोध-

हरभजन सिंह ने सेलेक्टर्स से किया अनुरोध-

हैरान हरभजन ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से भी कहा कि वह सूर्य की संख्या पर ध्यान दें।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "पता नहीं क्या @ surya_14kumar को टीम इंडिया में शामिल होने के लिए क्या करने की जरूरत है ... वह हर आईपीएल और रणजी सीजन में प्रदर्शन कर रहे हैं ... अलग-अलग लोग अलग-अलग नियम मुझे लगता है @BCCI मैं सभी चयनकर्ताओं से अनुरोध करता हूं उनके रिकॉर्ड देखें। "

जहां तक ​​हरभजन का सवाल है, वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ अपना तीसरा सीजन खेलने के लिए तैयार थे। हालांकि, उन्होंने टूर्नामेंट से खुद को बाहर कर दिया, जिससे पीली सेना के स्पिन अटैक में भारी गिरावट आई। सुपर किंग्स अपने 11 सत्रों में पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, October 27, 2020, 13:05 [IST]
Other articles published on Oct 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X