ये है हरभजन का पसंदीदा बल्लेबाज, बोले- वो बस मेरी शक्ल देखकर ही आउट हो जाता था

नई दिल्ली: क्रिकेट में हर गेंदबाज का कोई ना कोई पसंदीदा शिकार बल्लेबाज होता है जिसको वो गेंदबाजी करते हुए अतिरिक्त आत्मविश्वास महसूस करता है और अततः उसको आउट करने में कामयाबी भी हासिल करता है। जबकि कुछ बल्लेबाज ऐसे हैं जिनके भी पसंदीदा गेंदबाज हैं और वे उनको खूब चौके छक्के लगाते हैं।

भारतीय स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपने ऐसे ही एक पसंदीदा खिलाड़ी का जिक्र करते किया है।

रिकी पोंटिंग को बताया पसंदीदा शिकार-

रिकी पोंटिंग को बताया पसंदीदा शिकार-

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को आसानी से अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कहा जा सकता है और डॉन ब्रैडमैन के बाद से सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भी वे हैं। उनके रिकॉर्ड भी खुद के लिए बोलते हैं। 168 मैचों में 13378 रन के साथ, वह टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर हैं। वह तेंदुलकर और श्रीलंका के कुमार संगकारा के पीछे एकदिवसीय मैचों में तीसरे स्थान पर है।

कोहली ने अपने RCB साथी को किया निर्ममता से ट्रोल, कहा- ये है 'पूरा जोकर'

भज्जी बोले- मैंने नेट्स में भी पोंटिंग को कई बार आउट किया

भज्जी बोले- मैंने नेट्स में भी पोंटिंग को कई बार आउट किया

वह एक व्यक्ति को छोड़कर दुनिया भर के तमाम गेंदबाजों पर हावी रहे। लेकिन जब भी उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरभजन सिंह का कई बार सामना किया तो उन्हें आउट किया गया। भारत के हरभजन सिंह को अपने ऑस्ट्रेलियाई प्रतिद्वंदी के ऊपर हमेशा ज्यादा कामयाबी मिली।

रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट सेशन के दौरान, हरभजन ने कहा कि उन्होंने पोंटिंग को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए भी आउट कर दिया था, जब दोनों मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेले थे।

'पोंटिंग सिर्फ मेरे चेहरे को देखकर ही आउट हो जाते थे'

'पोंटिंग सिर्फ मेरे चेहरे को देखकर ही आउट हो जाते थे'

"मुझे लगता है कि रिकी पोंटिंग सिर्फ मेरे चेहरे को देखकर ही आउट हो जाते थे। मुझे उसके साथ गेंदबाजी में बेहतर करने की भी जरूरत नहीं थी। जब वह मुंबई इंडियंस के लिए खेलने आए, तो मुझे लगा कि वह मुझे नेट्स में खेलने के बाद मेरे खिलाफ सुधार करेंगे। लेकिन वहां भी मैंने उन्हें 5-6 बार आउट किया, "हरभजन ने रोहित को।

पोंटिंग पर रोहित ने भी ली चुटकी-

पोंटिंग पर रोहित ने भी ली चुटकी-

"भज्जू पा मुझे लगता है कि श्रृंखला शुरू होने से पहले ही आपने उनके आत्मविश्वास पर पानी फेर दिया था। अब मुझे पता है कि वह उस सीजन में रन क्यों नहीं बना सके" रोहित ने भज्जी के साथ हंसते हुए कहा।

रिकी पोंटिंग का मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उन्होंने कोच के रूप में में वापसी की और टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। वह वर्तमान में दिल्ली कैपिटल के कोच हैं।

रोहित शर्मा ने चुने भारत के ऑल टाइम टॉप 5 बल्लेबाज

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, April 25, 2020, 10:05 [IST]
Other articles published on Apr 25, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X