इस खिलाड़ी को होना चाहिए T-20 विश्व कप में, धोनी को किया था परेशान : हरभजन

Harbhajan feels Varun Chakravarthy should be included in T20I WC team| Oneindia Sports

नई दिल्ली। भारत के सबसे महान स्पिनरों में से एक हरभजन सिंह यह सोचते हैं कि अगर भारत को टी20 विश्व कप 2021 में अच्छा प्रदर्शन करना है तो स्पिनरों को टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हालांकि युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और राहुल चाहर टी20 विश्व कप में जगह बनाने के शीर्ष दावेदार हैं। हरभजन सिंह को लगता है कि मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टीम में होना चाहिए।

चक्रवर्ती ने आईपीएल के पिछले संस्करण में बड़े पैमाने पर प्रभावित किया और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया। हालांकि, चोट ने उन्हें दूर रखा और वह फिटनेस के मुद्दों के कारण घरेलू इंग्लैंड सीरीज के दौरान भी अपने मौके का दावा नहीं कर सके। हालांकि, उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मैच खेला और अब हरभजन को लगता है कि वह T20 WC टीम में मौके का हकदार हैं।

हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक को बताया, "मुझे लगता है कि उसे टी 20 विश्व कप में होना चाहिए क्योंकि उसके पास सभी प्रकार के गुण हैं। वह विकेट ले सकता है, रन रोक सकता है, पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकता है और यहां तक ​​कि डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकता है। उसकी एकमात्र कमी यह है कि वह बहुत ज्यादा नर्वस रहता है। मैंने उनके साथ केकेआर में कुछ समय बिताया। वह खुद नहीं जानता कि वह क्या करने में सक्षम है।"

IND vs SL : वीरेंद्र सहवाग ने बताई हार की वजह, बोले- शिखर धवन से यहां हुई चूकIND vs SL : वीरेंद्र सहवाग ने बताई हार की वजह, बोले- शिखर धवन से यहां हुई चूक

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि जब उन्होंने चक्रवर्ती को पहली बार एमएस धोनी को गेंदबाजी करते देखा, तो उन्हें पता था कि वह एक दिन भारत के लिए खेलने जा रहे हैं। सिंह के अनुसार, जब धोनी पिछले साल के आईपीएल के अभ्यास सत्र के दौरान सभी गेंदबाजों को मार रहे थे, यह मिस्ट्री स्पिनर था जो इस दिग्गज बल्लेबाज को परेशान करता रहा था। पूर्व स्पिनर का मानना ​​है कि चक्रवर्ती को जितने अधिक मौके मिलेंगे, वह भविष्य में उतना ही बेहतर होगा।

उन्होंने कहा, "मैंने उसे पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नेट सत्र के दौरान देखा था। एमएस धोनी बाकी तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को छक्के के लिए मार रहे थे लेकिन जब चक्रवर्ती गेंदबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने धोनी को हर तरह की परेशानी में डाल दिया और उन्हें कई बार आउट किया। और कोई भी उन्हें नेट्स में हिट नहीं कर पाया। तभी मैंने भविष्यवाणी की थी कि यह आदमी भारत के लिए खेलेगा। उसके पास थोड़ी नर्वस एनर्जी है लेकिन जितना अधिक वह खेलेगा, उसे उतना ही बेहतर मिलेगा।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 29, 2021, 14:15 [IST]
Other articles published on Jul 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X