इन दो खिलाड़ियों का टीम इंडिया में चयन ना होने पर भड़के हरभजन सिंह

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है। रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है क्योंकि विराट कहोली अब टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ चुके हैं। टीम में कई नए खिलाड़ी हैं जिनमें रितुराज गायकवाड़, आवेश खान, वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल जैसे नाम शामिल हैं। कोहली समेत कुछ अहम सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है।

शेल्डन जैक्सन को ना लेने पर भज्जी ने जताई नाराजगी-

इस टीम पर भारत के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नेशनल सेलेक्टरों को लताड़ लगाई है क्योंकि उन्होंने शेल्डन जैक्सन जैसे खिलाड़ी को बाहर कर दिया। जैक्सन घरेलू सर्किट में अनुभवी बल्लेबाज हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2021-22 सीजन में सौराष्ट्र के लिए जबरदस्त परफॉरमेंस दे रहे हैं। हरभजन ने जैक्सन की 2018-19 और 2019-20 की परफॉरमेंस का भी हवाला दिया जहां उन्होंने क्रमशः 854 और 809 रन बनाए थे। जैक्सन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं।

हरभजन ने ट्वीट करके चयनकर्ताओं से सवाल किया है कि शेल्डन जैक्सन ऐसा क्या करें जो उनको नेशनल कॉल आ जाए।

कौन सी टीम जीत सकती है टी-20 वर्ल्ड कप, फाफ डु प्लेसिस ने लिए ये दो नाम

मनदीप सिंह के साथ भी अन्याय हुआ- हरभजन सिंह

मनदीप सिंह के साथ भी अन्याय हुआ- हरभजन सिंह

हरभजन की शिकायत यहीं पर खत्म नहीं हुई क्योंकि भज्जी को लगता है कि एक और क्रिकेटर मनदीप सिंह के साथ भी अन्याय हुआ है। मनदीप पंजाब के क्रिकेटर हैं और उनको भी इंडिया ए टीम में जगह नहीं मिली है। भज्जी ने मनदीप के रणजी ट्रॉफी 2019-20 सीजन के रिकॉर्ड का हवाला देकर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाया है। हरभजन का कहना है कि सेलेक्टरों को इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड पर एक नजर उठाकर देख लेनी चाहिए।

टीमें इस प्रकार हैं-

टीमें इस प्रकार हैं-

वैसे चयनकर्ताओं के अपने तर्क हो सकते हैं क्योंकि शेल्डन जैक्सन की उम्र 35 साल है अब बमुश्किल ही उनको भारतीय टीम में चयन के लिए उपयुक्त दावेदार माना जाएगा। एक टीम हमेशा अगली वर्ल्ड कप साइकिल को ध्यान में रखकर बनाई जाती है। यहां पर युवाओं को तराशा जाता है। दूसरी ओर मनदीप की उम्र अभी 29 साल है और वे भारत और भारत ए टीमों के साथ खेल चुके हैं। वे पंजाब के घरेलू सर्किट में लगातार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

भारत की टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत 'ए' टीम: प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी , उमरान मलिक, ईशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, November 10, 2021, 13:51 [IST]
Other articles published on Nov 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X