हार्दिक पांड्या का XI में खेलना मुश्किल है, लेकिन इस कारण चुने गए टेस्ट टीम में

Hardik Pandya : नई दिल्ली। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पिछले कुछ वर्षों में टी 20 और एकदिवसीय क्रिकेट (ODI Cricket) में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन उनका टेस्ट करियर बहुत खास नहीं रहा। फिर भी, पांड्या को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में रखा गया है। लेकिन उनके लिए टीम के पहले 11 खिलाड़ियों में खेलना मुश्किल हो गया है। क्योंकि पांड्या चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं और उनके लिए सिर्फ एक बल्लेबाज के रूप में टीम में जगह पाना मुश्किल है। हालांकि, यह कहा जाता है कि उन्हें टी 20 विश्व कप 2021 की तैयारी के लिए टीम में शामिल किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, T20 वर्ल्ड कप 2021 अक्टूबर से शुरू होगा। पांड्या और जसप्रीत बुमराह इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। यही कारण है कि उनका उपयोग ठीक से किया जाएगा। बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने कहा, "पांड्या और बुमराह भारतीय टी 20 विश्व कप टीम में प्रमुख खिलाड़ी हैं। टीम प्रबंधन उनकी फिटनेस पर नजर रखना चाहता है और भारत का इंग्लैंड दौरा उसके लिए एक सुनहरा अवसर है। टीम दोनों खिलाड़ियों का ध्यान रखेगी और सही जगह उनका इस्तेमाल करेगी। "

भारत और इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी, जो एकतरफा मैच जीतने की क्षमता रखते हैं

वाशिंगटन सुंदर पांड्या की जगह ले सकता है

वाशिंगटन सुंदर, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी शुरुआत की और गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में मौका दिया जा सकता है। पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे, जिससे स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलेगी। सुंदर ने इस मैदान पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी मैच भी खेले हैं। यही कारण है कि विराट कोहली और टीम मैनेजर सुंदर को पांड्या की जगह टीम में शामिल करने पर विचार करेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 4, 2021, 17:58 [IST]
Other articles published on Feb 4, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X