'हार्दिक दुबले-पतले हैं, अनफिट होते रहेंगे', पूर्व पाक क्रिकेटर ने बताई कमी

कराची : हार्दिक पांड्या करीब दो साल से चोटों से गुजर रहे हैं। इसके कारण वह कभी टीम में जगह बना पा रहे हैं तो कभी नहीं। अगर जगह मिलती भी है तो हार्दिक गेंदबाजी करते नहीं दिख रहे। हालांकि, जब हार्दिक ने खेलना शुरू किया था तो वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कहर ढाते थे। हार्दिक का शरीर दुबला-पतला है। वह फिट माने जाते हैं, लेकिन पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का कहना है कि उनका अनफिट होने का कारण दुबला-पतला शरीर ही है। जब से हार्दिक ने अपनी पीठ की सर्जरी करवाई है, उनके करियर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं और वह आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Salman Butt Says Hardik Pandya Will Keep Getting Injured, Here's Why ? | वनइंडिया हिंदी

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट ने भारतीय ऑलराउंडर पर अपने विचार रखे। बट ने उनके वजन के बारे में बात करते हुए कहा कि वह गेंदबाजी की जिम्मेदारियों को निभाने के लिए बहुत दुबले हैं और इसी तरह अनफिट होते रहेंगे। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए हार्दिक ने कहा, "भारत को हार्दिक पांड्या से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन वह लंबे समय से छंटनी के दौर से गुजर रहा है। जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो वह काफी कुशल दिखते हैं। और जब वह चोटिल होने से पहले गेंदबाजी कर रहे थे, तो वह अच्छी गति के साथ काफी प्रभावी दिखे। हार्दिक की समस्या यह है कि वह इतने दुबले-पतले हैं, अगर उनका शरीर हल्का होगा तो वह अनफिट होते रहेंगे। उसे अपने शरीर में कुछ मांसपेशियों की जरूरत है।

कोहली का गुस्सा देख इंग्लैंड का पूर्व कप्तान हुआ खुश, कहा- टीम को यही चाहिएकोहली का गुस्सा देख इंग्लैंड का पूर्व कप्तान हुआ खुश, कहा- टीम को यही चाहिए

बट ने कहा, "कौशल के लिहाज से, उसके पास और बेहतर बनने की बहुत क्षमता है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी और गेंदबाजी करता है... उसका गेंदबाजी एक्शन बहुत अच्छा है। उनका शरीर अतिरिक्त काम का बोझ नहीं उठा सकता। इसे सुनिश्चित करने की आवश्यकता है।" आगे पंड्या के बारे में अपने विचार जोड़ते हुए, बट ने उनकी तुलना अतीत के महान ऑलराउंडरों से की, यानी कपिल देव और इमरान खान की पसंद के साथ। बट ने कहा कि खान और देव दोनों के पास अधिक मांसपेशियां और एक मजबूत शरीर था जिसने उनके करियर का समर्थन किया और गुजरात के ऑलराउंडर को उस मोर्चे पर नुकसान हुआ।

उन्होंने कहा, "अगर आप हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव या इमरान खान से करते हैं, तो वे उनसे कहीं ज्यादा फिट थे। आप उनके यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। वे आकार में दुगुने थे और उनमें मांसपेशियां अधिक थीं। मुझे नहीं पता कि हार्दिक पांड्या के शरीर में कोई दिक्कत है या नहीं। फिजियो और ट्रेनर निश्चित रूप से उससे इस बारे में बात कर रहे होंगे।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 23, 2021, 14:41 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X