'अब मुझे पता है कोहली नंबर 1 क्यों हैं': हार्दिक ने किया विराट से मिली सलाह का खुलासा

Hardik Pandya reveals Virat Kohli’s advice to be no. 1 in Cricket | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा - तीनों भारतीय क्रिकेटरों को आधुनिक युग में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और क्रिकेट के प्रति जागरूक माना जाता है। रनों के लिए उनकी निरंतर भूख और जीत की इच्छा उन्हें प्रतिस्पर्धी बनाती है। कोहली, धोनी, रोहित इतने सफल क्यों हैं? भारत के ऑलराउंडर हार्दिका पांड्या ने इसका स्पष्टीकरण दिया है।

गुरुवार को पंड्या ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर -19 खिलाड़ियों के साथ बातचीत की, जिसमें उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ हुई हालिया बातचीत को याद किया। "अभी दो दिन पहले, मैं विराट से बात कर रहा था। मैंने उनसे पूछा आपकी सफलता का कारण क्या है? 'पंड्या ने स्पोर्ट्स तक पर बताया।

पॉजिटिव, निगेटिव और फिर पॉजिटिव- मोहम्मद हफीज के कोरोना टेस्ट से PCB हुआ परेशानपॉजिटिव, निगेटिव और फिर पॉजिटिव- मोहम्मद हफीज के कोरोना टेस्ट से PCB हुआ परेशान

उन्होंने कहा, "आपका रवैया ठीक है, सब कुछ ठीक है, बस आपको एक चीज को ध्यान में रखना होगा। आपमें महान भूख होनी चाहिए और सही तरीके से प्रदर्शित करते जाओ। किसी को नीचे धकेलने से नहीं बल्कि अपनी मेहनत के दम पर और अपनी योग्यता के दम पर नंबर 1 होना आपका लक्ष्य होना चाहिए '', पंड्या ने आगे कहा।

श्रीसंत ने बताया, धोनी के लिए संन्यास लेने का परफेक्ट टाइम कौन सा होगाश्रीसंत ने बताया, धोनी के लिए संन्यास लेने का परफेक्ट टाइम कौन सा होगा

"अब मुझे पता है कि विराट इतने सुसंगत क्यों हैं। रोहित शर्मा, एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी कभी नहीं चाहते कि वे नंबर एक से दो पर आए, अगर ये खिलाड़ी 2 वें स्थान पर आते हैं, तो वे इस बात को ध्यान में भी नहीं रखते हैं।

ऑलराउंडर ने कहा, वे नंबर 1 बनने के लिए हार्डवर्क की प्रक्रिया को फिर से शुरू करेंगे।

"आप सबसे अच्छा होने का प्रयास करते हैं। यदि आप एक गेंदबाज हैं, तो आपको सबसे अच्छा होना चाहिए। यदि आप प्रशिक्षण ले रहे हैं, तो आपको प्रशिक्षित होने के लिए उत्सुक होना होगा। जीवन में, आपको अपने आप से प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता है, "पंड्या ने हस्ताक्षर किए।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, June 27, 2020, 10:16 [IST]
Other articles published on Jun 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X