भारत की ऑल टाइम टेस्ट XI में एक दो नहीं बल्कि 8 कप्तान, हर्षा भोगले ने किया टीम का ऐलान

Harsha Bhogle has picked his India’s all-time test XI, Gavaskar & Sehwag as opener | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय कॉमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले खेल और उससे जुड़े खिलाड़ियों पर अपनी राय को लेकर फैन्स के बीच काफी मशहूर हैं। भोगले जल्द ही भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये कॉमेंट्री पैनल से जुड़ने वाले हैं। इस बीच भोगले ने भारत की ऑल टाइम टेस्ट 11 का चयन किया है जिसमें एक, दो नहीं बल्कि 8 कप्तान को शामिल किया है। हालांकि भोगले ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट 11 में वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह और ईशांत शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल न करके चौंकाया है लेकिन टीम में 8 कप्तान शामिल करने की बात ने ज्यादा हैरान किया है।

क्रिकबज के साथ बात करते हुए हर्षा भोगले ने भारत की अपनी ऑल टाइम टेस्ट 11 का ऐलान किया और इसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग को पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी दी है। वहीं पर मध्यक्रम बल्लेबाजी में भी 3 भारतीय कप्तान को जगह दी है। भोगले ने तीसरे नंबर पर द वॉल के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़, चौथे नंबर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और पांचवे नंबर पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली को खिलाया है।

और पढ़ें: BAN vs ZIM: बल्ले पर नहीं लगी बॉल फिर भी आउट हुए ब्रैंडन टेलर, वायरल हुआ विकेट गिरने का अजीब वीडियो

वहीं छठे नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है, जो कि टीम में विकेटकीपिंग बल्लेबाज के रूप में भी खेलते नजर आयेंगे। वहीं 7वें नंबर पर भारत को 1983 में पहला वनडे विश्वकप जिताने वाले कपिल देव को जगह दी है, जोकि टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते नजर आयेंगे।

हर्षा भोगले ने गेंदबाजी में भी 2 दिग्गज स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज को शामिल किया है जिसमें से एक खिलाड़ी भारत के लिये कप्तानी भी कर चुके हैं। हर्षा ने स्पिन विभाग में भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और मौजूदा समय के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया है। वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा जवागल श्रीनाथ और लेफ्ट ऑर्म पेसर जहीर खान को दी गई है।

और पढ़ें: क्या राहुल द्रविड़ बनेंगे भारतीय टीम के अगले हेड कोच, अजीत आगरकर ने दिया बड़ा बयान

ऐसी है भारत की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन: सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी, कपिल देव, आर अश्विन, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, जहीर खान।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 19, 2021, 16:58 [IST]
Other articles published on Jul 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X