हर्षा भोगले की दशक की 'बेस्ट ODI' टीम, नहीं चुना कोई भी भारतीय गेंदबाज

Harsha Bhogle picks his ODI team of the decade : नई दिल्ली। प्रसिद्ध क्रिकेट पत्रकार हर्षा भोगले ने दशक की अपनी एकदिवसीय टीम (ODI Team) साझा की, जिन्होंने वर्ष 2011 से 2020 तक असाधारण प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और डेविड वार्नर (Devid Warner) उनके सलामी बल्लेबाज रहे। दोनों सलामी बल्लेबाज पिछले 10 वर्षों से फिट हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 के शीर्ष स्कोर के साथ तीन दोहरे शतक जड़े।

रोहित को 2019 विश्व कप में पांच शतक भी मिले। मध्यक्रम में, भोगले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के लिए गए। विराट एक रन-मशीन रहे हैं और उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में समान रूप से सफलता का स्वाद चखा है। दूसरी ओर, एबीडी 2018 में सेवानिवृत्त हो गए, फिर भी नेटिजेंस ने कहा कि उसके पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने और उच्चतम स्तर पर अपना जादू बुनने की पर्याप्त क्षमता है।

हर्षा भोगले ने चुनी दशक की टेस्ट XI, इसमें 4 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यासहर्षा भोगले ने चुनी दशक की टेस्ट XI, इसमें 4 खिलाड़ी ले चुके हैं संन्यास

टीम में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं

टीम में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं

Cricbuzz पर बोलते हुए भोगले ने अपनी टीम बनाई। अपने वास्तविक ऑलराउंडरों के रूप में, हर्ष ने बेन स्टोक्स और शाकिब अल हसन को चुना। स्टोक्स इंग्लैंड के 2019 विश्व कप विजेता टीम में महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे और उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में भी मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था। जहां तक ​​शाकिब का सवाल है, वह यकीनन पिछले दो दशकों में बांग्लादेश के सबसे महान क्रिकेटर रहे हैं।

धोनी को चुना विकेटकीपर

धोनी को चुना विकेटकीपर

शाकिब ने 2019 WC में पूरी कोशिश की, लेकिन अपनी टीम को सेमीफाइनल तक नहीं ले जा सके। मागुरा में जन्मे ने हाल ही में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के लिए 2020 के बंगबंधु टी 20 कप में अपनी वापसी की, जहां वह जेमोन खुल्ना के लिए खेले। विकेटकीपर के रूप में, यह आश्चर्यचकित नहीं था कि भोगले ने एमएस धोनी को चुना, जिन्होंने अगस्त के महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। इस दशक में, धोनी ने 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने में भारत की मदद की।

राशिद एकमात्र स्पिनर

राशिद एकमात्र स्पिनर

अपनी तेज गेंदबाजी तिकड़ी के रूप में, हर्ष न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क के लिए गए। एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में, उन्होंने राशिद खान को चुना, जो कम उम्र में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं और सबसे हॉटेस्ट में से एक हैं।

यहां एकदिवसीय एकादश है -

रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, शाकिब अल हसन, राशिद खान, मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ट

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 28, 2020, 13:37 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X