कोहली ने आधी रात को किया मैसेज, वहीं से शुरू हुआ 'मिशन मेलबर्न'- आर श्रीधर

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट इतिहास में 36 एक महत्वपूर्ण संख्या है। एडिलेड में पहले टेस्ट में, भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट में अपने सबसे कम स्कोर पर आउट कर दिया गया था। लेकिन तब, दुनिया को कम ही पता था कि अगले तीन टेस्ट मैचों में क्या होने जा रहा है।

मेलबर्न में दूसरे मैच में, बैटिंग से उदाहरण पेश करते हुए अजिंक्य रहाणे ने एक सनसनीखेज शतक बनाया और भारत को मैच जीताकर सीरीज बराबर कर दी। सिडनी टेस्ट महान ड्रा में से एक साबित हुआ और गाबा की जीत महानतम टेस्ट जीत में एक साबित हो गई। यह भारत क्रिकेट की महानतम टेस्ट सीरीज जीत थी।

विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपने परिवार के साथ रहने की खातिर एडिलेड के बाद भारत के लिए रवाना हो गए थे। लेकिन, अब यह सामने आया है कि कोहली का दिल हमेशा भारतीय टीम के साथ था। रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब चैनल पर एक चैटिंग में, फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने कुछ दिलचस्प बातों को बताया कि कैसे कोहली ने आधी रात को फील्डिंग कोच को मैसेज करके हैरान कर दिया।

हमारी सेलेक्शन कमेटी ने बेंच स्ट्रेंथ बनाई, नतीजा आज सबके सामने है- MSK प्रसाद

श्रीधर ने आगे कहा कि कोहली ने कहा कि वह 'मिशन मेलबर्न' पर चर्चा में शामिल होंगे। श्रीधर ने यह भी बताया कि रवि शास्त्री ने जोरदार ढंग से घोषणा की कि भारतीय टीम को बैज की तरह 36 नंबर पहनना चाहिए।

"आधी रात के करीब 12.30 बजे थे, जिस रात हम एडिलेड टेस्ट हार गए। विराट कोहली ने मुझे मैसेज किया: तुम क्या कर रहे हो? 'मैं चौंक गया। मुझे लगा कि इस समय वह मैसेज क्यों दे रहा है? ' उन्होंने कहा, 'मैं भी आपके साथ हूं' मैंने कहा, 'कोई बात नहीं, आ जाओ।'

"वह वहां आए और हम सभी ने चर्चा शुरू की। यही 'मिशन मेलबोर्न' शुरू हुआ। शास्त्री ने वहाँ एक बात कही: 36 नंबर को बिल्ले की तरह पहनो! यह 36 है जो इस टीम को महान बना देगा ', श्रीधर ने कहा। श्रीधर ने यह भी याद किया कि कोहली और रहाणे के बीच इस बात की चर्चा हुई कि आगे का रास्ता क्या होगा।

और, यह कोच शास्त्री, कोहली और रहाणे थे जिन्होंने वास्तव में फैसला किया था कि भारतीय पक्ष को गेंदबाजी विभाग को मजबूत करना चाहिए, और यही कारण था कि कोहली की जगह रविंद्र जडेजा को लाया गया था। श्रीधर ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि यह कदम एक मास्टरस्ट्रोक था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 22, 2021, 15:49 [IST]
Other articles published on Jan 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X