बाबर या कोहली, इयान बेल ने बताया काैन है कवर ड्राइव खेलने में सर्वश्रेष्ठ

नई दिल्ली। विराट कोहली और बाबर आजम में काैन बेस्ट है, इसको लेकर लंबे से क्रिकेट जगत में बहस चल रही है। दोनों बल्लेबाजों ने सभी प्रारूपों में अपनी काबिलियत साबित की है और उनके रिकॉर्ड उनके कौशल की गवाही देते हैं। जबकि भारतीय कप्तान पहले ही किंवदंती का दर्जा प्राप्त कर चुके हैं। हालांकि कोहली और आजम के शस्त्रागार में कई शॉट हैं, लेकिन उनके कवर ड्राइव अलग हैं।

कवर ड्राइव वास्तव में क्रिकेट में सबसे खूबसूरत शॉट्स में से एक है क्योंकि इसमें कलाई के सटीक काम के साथ गेंद को कवर क्षेत्र में रखने की कला की आवश्यकता होती है। इन वर्षों में, कई प्रमुख बल्लेबाजों ने इस शॉट को खेला है और ऑफ-साइड क्षेत्र में कई रन बनाए हैं। इस समय, हालांकि, कोहली और आजम से बेहतर प्रतिष्ठित स्ट्रोक को शायद ही कोई खेल सकता है। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने हाल ही में बातचीत में उसी के बारे में बात की और बताया कि किसके पास सबसे अच्छा कवर ड्राइव है।

विश्व क्रिकेट में विराट कोहली जैसा कवर ड्राइव देखना मुश्किल
बेल, जो खुद अपनी स्टाइलिश बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते थे, ने कहा कि कोहली का कवर ड्राइव वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ है। 39 वर्षीय बेल ने यह भी कहा कि वह तकनीकी रूप से मजबूत बल्लेबाजों को पसंद करते हैं और भारतीय कप्तान यकीनन इस मामले में सर्वश्रेष्ठ हैं। बेल ने स्पोर्ट्सक्रीडा से बात करते हुए कहा, "मैं वास्तव में एक तकनीकी बल्लेबाज को पसंद करता हूं। वह शायद इस समय सर्वश्रेष्ठ हैं। विश्व क्रिकेट में कोहली की कवर ड्राइव खेलना अन्य बल्लेबाजों के लिए मुश्किल है।"

ना कोहली ना रोहित, ये खिलाड़ी है अर्जुन तेंदुलकर का पसंदीदा खिलाड़ीना कोहली ना रोहित, ये खिलाड़ी है अर्जुन तेंदुलकर का पसंदीदा खिलाड़ी

इस बीच, बेल ने पिछले साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की, 2015 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय खेल खेला। फिर भी, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड की जर्सी में एक सनसनीखेज समय का आनंद लिया और देश के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने 118 टेस्ट और 160 एकदिवसीय मैचों में 7727 और 5416 रन बनाए, जिसमें सभी प्रारूपों में 26 शतक भी शामिल हैं।

कोहली और आजम की बात करें तो, भारतीय कप्तान वर्तमान में साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ बहुप्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए तैयार हैं। दूसरी ओर, आजम अगली बार पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे में दिखाई देंगे, जो जुलाई में शुरू होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 20, 2021, 16:51 [IST]
Other articles published on May 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X