'रोहित शर्मा का पुल शॉट, बेन स्टोक्स का रिवर्स स्वीप' - इयान बेल ने बताई दिग्गजों की खासियत

नई दिल्ली। इयान बेल को इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। जब वह लय में होते हैं तो फिर गेंदबाजों की धज्जियां उड़ना तय रहता है। अपनी क्षमताओं पर सवार होकर बेल ने सभी प्रारूपों में सफलता का स्वाद चखा और इंग्लैंड को कई जीत दिलाई। वह इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले चाैथे बल्लेबाज हैं। इयान के नाम 13331 अंतरराष्ट्रीय रन दर्ज हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के लिए एक वीडियो में 39 वर्षीय बेल ने अलग-अलग शॉट्स और उन्हें सर्वश्रेष्ठ खेलने वाले बल्लेबाज को चुनकर अपना 'परफेक्ट बैटर' बनाया। स्ट्रेट ड्राइव पर विचार करते हुए, बेल को भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को चुनने में कोई झिझक नहीं थी। कवर ड्राइव के लिए बेल ने जोर देकर कहा कि विराट कोहली और बाबर आजम प्रतिष्ठित शॉट बहुत अच्छी तरह से खेलते हैं।

कट शॉट की बात करें तो बेल ने अपने पूर्व साथी एलिस्टेयर कुक का नाम लिया, जो इंग्लैंड के सबसे लंबे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बेल ने कहा, "क्रॉस-बैटेड शॉट्स, पुल शॉट, कट शॉट, कुक को गेंदबाजी करना मुश्किल था।" जबकि अनुभवी ने कहा कि बेन स्टोक्स सर्वश्रेष्ठ रिवर्स स्वीप खेलते हैं, उन्होंने जोस बटलर के स्कूप शॉट की प्रशंसा की।

विव रिचर्ड्स से हुई कोहली की तुलना, लेकिन मिली शांत रहने की सलाहविव रिचर्ड्स से हुई कोहली की तुलना, लेकिन मिली शांत रहने की सलाह

बेल ने कहा, "वह (बटलर) रिवर्स स्वीप को बहुत आसान बना देता है। मैंने उसे नेट्स पर अभ्यास करते देखा है। कभी-कभी मूर्खतापूर्ण लगता है, लेकिन वह एक प्रतिभाशाली है।" जो रूट इस सूची में एक और अंग्रेज थे। बेल ने सर्वश्रेष्ठ कवर ड्राइव वाले बल्लेबाज के रूप में उनका समर्थन किया। पुल शॉट का जिक्र करते हुए बेल ने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम लिया।

उन्होंने कहा, "इस सर्दी में जोफ्रा आर्चर की गति के खिलाफ उसे (रोहित) देखना अच्छा है। मुझे पता है कि आप कह सकते हैं कि यह पुल शॉट या हुक शॉट है। लेकिन मैंने पहले भी आर्चर का सामना किया है, यह आसान शॉट नहीं है।"

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: rohit sharma ben stokes ian bell
Story first published: Tuesday, June 29, 2021, 16:43 [IST]
Other articles published on Jun 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X