जानिए कौन हैं ICC के पैनल में शामिल हुईं ये दो नई भारतीय महिला अंपायर

नई दिल्ली: विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पैनल में महिला मैच अधिकारियों की संख्या 12 हो गई है क्योंकि भारत के जननी नारायणन और वृंदा राठी को आज (19 मार्च) आईसीसी विकास अंपायरों के अंतर्राष्ट्रीय पैनल में नामित किया गया।

100% क्रिकेट के शुभारंभ के तुरंत बाद यह घोषणा की गई है।

एड्रियन ग्रिफिथ, आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक - अंपायर और रेफरी ने कहा- "ये महिला क्रिकेट के लिए रोमांचक समय हैं, और यह केवल उचित है कि हमारे पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अधिक महिला अधिकारी हैं। हम महिला अधिकारियों को उनकी वृद्धि के लिए आवश्यक मार्ग देने के लिए सदस्य बोर्डों के साथ मिलकर काम करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया 128 लोगों का COVID-19 टेस्ट, ये निकला नतीजा

"मुझे यकीन है कि जनानी और वृंदा पैनल में अपने समय का इंतजार कर रहे हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि वे न केवल असाइनमेंट पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, बल्कि हमारी यात्रा के साथ यात्रा करते हुए अपने कौशल को विकसित करना जारी रखेंगे। "

इंग्लैंड के दिवंगत डेविड शेफर्ड और भारत के सेवानिवृत्त अंपायर श्रीनिवास वेंकटराघवन की मूर्ति बनाने वाले 34 वर्षीय नारायणन 2018 से भारतीय घरेलू टूर्नामेंट में अंपायरिंग कर रहे हैं।

जननी और वृंदा आईसीसी पैनल में शामिल होने से खुश थे। जननी नारायणन ने कहा: "यह जानकर बहुत अच्छा लगता है कि वृंदा और मुझे आईसीसी के विकास पैनल में शामिल किया गया है। यह मुझे सर्किट पर वरिष्ठों से सीखने और आने वाले वर्षों में सुधार करने का मौका देगा। क्रिकेट 90 के दशक से मेरी दिनचर्या का हिस्सा बन गया और मैं उच्च स्तर पर खेल से जुड़ा होना चाहती हूं।

उन्होंने कहा, '' मुझे यह मौका देने के लिए बीसीसीआई और आईसीसी को धन्यवाद देती हूं।"

वहीं, राठी एक पूर्व खिलाड़ी, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों में स्कोर बनाए रखा है, वे 2018 से भारतीय घरेलू क्रिकेट में अंपायरिंग भी कर रही हैं।

वृंदा राठी ने कहा, "मुझे लगता है कि आईसीसी के विकास पैनल में नाम होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है क्योंकि इससे मेरे लिए नए रास्ते खुल गए हैं। मुझे यकीन है कि मुझे पैनल के अन्य सदस्यों से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा और भविष्य के असाइनमेंट का इंतजार रहेगा।"

आईसीसी की अन्य महिला मैच अधिकारी हैं: जीएस लक्ष्मी, शैंड्रे फ्रिट्ज (इंटरनेशनल पैनल मैच रेफरी); लॉरेन एजेनबाग, किम कॉटन, शिवानी मिश्रा, क्लेयर पोलोसाक, सुए रेडफेरन, एलोइस शेरिडन, मैरी वाल्ड्रॉन, जैककुलीन विलियम्स (आईसीसी विकास अम्पायर के सभी अंतर्राष्ट्रीय पैनल)

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, March 19, 2020, 15:30 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X