ICC 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए नोमिनेट हुए ऋषभ पंत और आर अश्विन

नई दिल्लीः भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आईसीसी के महीने के प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड में नोमिनेशन मिला है।

अश्विन और पंत के अलावा दो अन्य भारतीय मोहम्मद सिराज और टी नटराजन हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने हाल में समाप्त हुए भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अहम भूमिका अदा की।

विश्व निकाय ने कहा कि पुरस्कार साल भर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों में पुरुष और महिला क्रिकेटरों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को पहचानेंगे।

जनवरी के लिए पुरस्कार के लिए नामित अन्य खिलाड़ियों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, स्टार ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़, मारिजान कप्प और दक्षिण अफ्रीका के नादिन डी किलक और पाकिस्तान के निदा डार हैं। ICC ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने ऑनलाइन वोट देने के लिए आमंत्रित किया जाता है, जो उस महीने खेले गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपने पसंदीदा पुरुष और महिला क्रिकेटरों को पुरस्कृत करने के लिए होगा।

IND vs ENG: चेन्नई में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड, बेस्ट बैटिंग, बॉलिंग, उच्चतम और सबसे कम स्कोर

फैन के साथ वोट देने के लिए आईसीसी में पूर्व क्रिकेटर, ब्रॉडकास्टर और पत्रकार भी शामिल होंगे जो साथ मिलकर आईसीसी की वोटिंग अकादमी का हिस्सा होंगे।

आईसीसी के जनरल मैनेजर ने कहा, "आईसीसी का महीने में दिया जाने वाला अवॉर्ड खेल से फैंस के जुड़े रहने का बढ़िया माध्यम होगा और साल भर फेवरेट खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए ईनाम भी मिलता रहेगा।"

"यह हम सभी को पुरुष और महिला क्रिकेटरों द्वारा मैदान पर विश्व स्तर के प्रदर्शन को स्वीकार करने का अवसर देता है और वे जनवरी से बहुतायत में रहे हैं।" प्रत्येक श्रेणियों के लिए तीन नामांकितों को उस महीने की अवधि के दौरान ऑन-फील्ड प्रदर्शन और समग्र उपलब्धियों के आधार पर आईसीसी पुरस्कार नामांकन समिति द्वारा निर्धारित किया जाएगा (प्रत्येक कैलेंडर माह के पहले दिन)। वोटिंग अकादमी ईमेल द्वारा अपने वोट जमा करेगी और वोट के 90 प्रतिशत हिस्से को बनाए रखेगी। इसके बाद, प्रत्येक महीने के पहले दिन, ICC में पंजीकृत प्रशंसक ICC वेबसाइट के माध्यम से वोट जमा कर सकेंगे और उनके पास वोट का 10 प्रतिशत हिस्सा होगा।

विजेताओं की घोषणा महीने के हर दूसरे सोमवार को ICC के डिजिटल चैनलों पर की जाएगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 13:47 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X