ICC ODI Rankings: विराट नंबर 1 पर बरकरार, बेयरस्टो ने बनाई टॉप-10 में जगह

Virat Kohli and Rohit Sharma maintain their top spots in ICC ODI Rankings | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः भारत के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों के लिए आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष रैंक बनाए रखी, जबकि अंग्रेज खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सफेद गेंद की श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन किया था जिसके चलते वे टॉप-10 में आ चुके हैं।

कोहली (871 अंक) और उनके डिप्टी रोहित शर्मा (855 अंक, दो स्थान पर) लंबे समय से कोरोना के चलते कोई क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं लेकिन उन्होंने अपनी-अपनी बैटिंग पॉजिशन बरकरार रखने में कामयाबी हासिल की है।

बेयरस्टो ने अंतिम मैच में 126 गेंदों में 112 रन बनाकर शीर्ष 10 में फिर से प्रवेश करने के बाद 196 रनों के साथ श्रृंखला में शीर्ष स्थान हासिल किया।

30 वर्षीय यॉर्कशायर खिलाड़ी के लिए पिछला सबसे अच्छा आंकड़ा अक्टूबर 2018 में नौवां स्थान था।

IPL 2020: अर्जुन तेंदुलकर ने दिखाई अपनी फिट बॉडी, सिक्स पैक एब्स में शेयर की सेल्फी

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी ने श्रृंखला जीतने वाले अपने शतक के बाद रैंकिंग चार्ट में भी बढ़त बनाई।

मैक्सवेल ने श्रृंखला में 186 रन बनाने के बाद आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के साथ संयुक्त 26वां स्थान लेने के लिए पांच स्थानों की छलांग मारी है, जबकि केरी अगले 152 रन बनाने के बाद अगले स्थान पर आ गए, जिन्होंने 11 स्थानों की छलांग मारते हुए कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें स्थान पर पहुंच गए।

गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स प्रमुख रूप से शामिल हैं, जिन्होंने श्रृंखला में छह विकेट हासिल करने के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग हासिल की। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह वर्तमान में शीर्ष दो स्लॉट्स पर काबिज हैं।

सीरीज में 89 रन बनाने के बाद वोक्स ऑलराउंडरों की सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं।

जबकि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने लगभग दो वर्षों में पहली बार शीर्ष 10 में वापसी की है। वह 15वें से आठवें स्थान पर आ गए हैं।

टीमों की रैंकिंग

इसके अलावा पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने सुपर लीग की अपनी पहली श्रृंखला से 20 अंक जुटाए। सुपर लीग द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखला के संदर्भ को जोड़ने के लिए शुरुआत है।

सुपर लीग और मेजबान भारत सहित शीर्ष सात टीमें 2023 विश्व कप के लिए सीधे स्पॉट बुक करती हैं।

इंग्लैंड अंक तालिका में टॉप पर है, लेकिन एकमात्र ऐसी टीम है जिसने कोरोना के बाद दो श्रृंखलाएं खेली हैं। भारत नंबर दो पर बना हुआ है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, September 17, 2020, 16:23 [IST]
Other articles published on Sep 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X