PCB चीफ के कहने पर ICC ने भारत में होने वाला 2023 वर्ल्ड कप स्थगित किया: रिपोर्ट

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस सप्ताह की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले T20 विश्व कप को आधिकारिक तौर पर स्थगित कर दिया था। इसके लिए COVID-19 महामारी के प्राथमिक कारण का हवाला दिया, लेकिन कई लोगों ने महसूस किया कि शीर्ष क्रिकेट संस्था ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के होने का मार्ग प्रशस्त किया। अब एक रिपोर्ट के अनुसार, ICC ने भारत में 2023 विश्व कप को कुछ महीनों के लिए स्थगित करके फिर से शेड्यूल किया है। यह 50 ओवर का विश्व कप होगा।

पीएसएल के लिए बदली गई 2023 विश्व कप की डेट!

पीएसएल के लिए बदली गई 2023 विश्व कप की डेट!

इस मेगा इवेंट को पहले फरवरी-मार्च विंडो में जगह लेने के लिए सेट किया गया था। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मणि नहीं चाहते हैं कि यह वर्ल्ड इन महीनों पर हो और उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए खिड़की साफ करने की बात पर जोर दिया है। जिसके चलते बताया जा रहा है कि 2023 विश्व कप अब अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है, जिसके लिए फाइनल 26 नवंबर को होगा।

PSL के लिए अगले तीन सालों की खिड़की बिल्कुल साफ-

PSL के लिए अगले तीन सालों की खिड़की बिल्कुल साफ-

दिलचस्प बात यह है कि, PSL के लिए अगले तीन वर्षों खिड़की बिल्कुल साफ हो गई है क्योंकि तीनों ही वर्ल्ड कप साल की दूसरी छमाही में होंगे। इसके अलावा, अगले तीन वर्षों के लिए अब फरवरी-मार्च में कोई अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला निर्धारित नहीं है।

"इसका मतलब है कि अब फरवरी-मार्च में अंतरराष्ट्रीय विंडो अगले तीन वर्षों के लिए खाली है। ये वही विंडो है जो पीसीबी हमेशा से चाहता था।

'आकर्षक स्पॉन्सशिप को प्राप्त करने में सक्षम पाक बोर्ड'

'आकर्षक स्पॉन्सशिप को प्राप्त करने में सक्षम पाक बोर्ड'

"पीसीबी अध्यक्ष ने विभिन्न आईसीसी बोर्ड सदस्यों से समर्थन प्राप्त किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर पर पीएसएल के लिए उचित खिड़की उपलब्ध है," समाचार, पाकिस्तान ने सूत्र के हवाले से यह जानकारी दी है।

'UAE में IPL के दौरान इन दो गेंदबाजों का होगा बड़ा रोल'- आकाश चोपड़ा ने बताए नाम

पीसीबी अब 2021, 2022 और 2023 में स्पष्ट खिड़की के लिए PSL के लिए आकर्षक स्पॉन्सशिप को प्राप्त करने में सक्षम होगा। इससे टूर्नामेंट में भाग लेने वाले अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे और दर्शकों और प्रायोजकों को भी आकर्षित किया जा सकेगा।

शोएब-लतीफ ने भारत पर लगाए थे हाल में आरोप-

शोएब-लतीफ ने भारत पर लगाए थे हाल में आरोप-

"बोर्ड दिवालिया होने की कगार पर नहीं है लेकिन यह जब तक कि यह पर्याप्त मीडिया और वाणिज्यिक अधिकारों के सौदे का प्रबंधन नहीं करता है तब तक जूझता रहेगा। तथ्य यह है कि पीएसएल के पास 2021, 2022 और 2023 संस्करणों के लिए एक खिड़की उपलब्ध है, इसका मतलब है कि पीसीबी अब अधिकारों को बेचने के लिए बहुत बेहतर स्थिति में है, "स्रोत ने आगे जोड़ा।

इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने बीसीसीआई पर आईपीएल होने के लिए टी 20 विश्व कप के स्थगन में रोल निभाने का आरोप लगाया था। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या वे इस मामले पर टिप्पणी करते हैं।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 23, 2020, 15:24 [IST]
Other articles published on Jul 23, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X