ICC Rankings: कोहली-रोहित ODI में टॉप पर बरकरार, होल्डर फिर नंबर 1 ऑलराउंडर

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके डिप्टी रोहित शर्मा ने बुधवार को जारी ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में क्रमशः पहले और दूसरे स्थान पर अपना वर्चस्व बनाए रखा है।

ऑस्ट्रेलियाई रन-मशीन स्टीव स्मिथ टेस्ट में में शीर्ष पर बरकरार हैं और उनके बाद कोहली व मारनस लाबुशेन हैं। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल पाकिस्तान के बाबर आजम के बाद और ऑस्ट्रेलियाई एरोन फिंच के पहले टी 20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं।

आईसीसी रैंकिंग हुई अपडेट-

आईसीसी रैंकिंग हुई अपडेट-

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी एकदिवसीय गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप स्लॉट हासिल किया हुआ है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टेस्ट और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को टी 20 आई में शीर्ष स्थान दिया।

टीमों में, भारत को एकदिवसीय मैचों में दूसरे और टेस्ट और टी 20 दोनों प्रारूपों में तीसरे स्थान पर रखा गया है।

क्रॉली ने मारी उछाल, एंडरसन टॉप-10 में

क्रॉली ने मारी उछाल, एंडरसन टॉप-10 में

इंग्लिश बल्लेबाज जक क्रॉली के यादगार 267 रन और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के सात विकेटों के चलते इंग्लैंड की साउथेम्प्टन में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम टेस्ट जीत के बाद टेस्ट रैंकिंग में तेजी से वृद्धि हुई।

कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनें प्रवीण तांबे, छठी गेंद पर लिया विकेट

क्रॉले ने इंग्लैंड के लिए 10 वां सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर और कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 28 वें स्थान पर पहुंचने के लिए 53 स्थानों की छलांग लगाई है। उन्होंने श्रृंखला की शुरुआत 95वें स्थान पर की थी।

सीरीज में 600 विकेट लेने वाले एंडरसन शीर्ष -10 में वापस आ गए हैं। वे 8वें नंबर पर हैं।

बटलर को भी फायदा, स्टोक्स ने टॉप स्थान गंवाया-

बटलर को भी फायदा, स्टोक्स ने टॉप स्थान गंवाया-

बटलर टेस्ट पारी में 152 रन बनाने के बाद नवीनतम रैंकिंग अपडेट में उल्लेखनीय प्रगति करने वाले इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी हैं। वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 637 रेटिंग अंक और 21 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से एक अंक से पिछड़ गए हैं। दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलने के बाद जेसन होल्डर फिर ऑलराउंडरों के लिए शीर्ष स्थान पर है।

अजहर अली को भी शतक का फायदा-

अजहर अली को भी शतक का फायदा-

प्रत्येक टेस्ट को मिस करके, खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अंकों में से प्रत्येक का एक प्रतिशत खो देते हैं और खिलाड़ी के ऑल-राउंड रेटिंग पर लगभग दो प्रतिशत का प्रभाव होता है।

पाकिस्तान के लिए, पहली पारी में ठोस 141 के साथ कप्तान अजहर अली को 11 स्थान का फायदा हुआ और वह 23 वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद 72 वें स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्लॉट हासिल किए।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 27, 2020, 8:21 [IST]
Other articles published on Aug 27, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X