T20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान का बड़ा बयान, कहा- भारत से छिनवायेंगे टूर्नामेंट की मेजबानी

ICC T20 World Cup PCB Chief Ehasn Mani on India hosting WC says Will push for relocation in absence of visa assurance: नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में इस साल आयोजित होने वाले आईसीसी के टी20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने बड़ा बयान दिया है। एहसान मनी ने भारत की मेजबानी को लेकर कहा है कि अगर भारत हमारी टीम, मैनेजमेंट और फैन्स को वीजा देने को लेकर लिखित आश्वासन नहीं देता है तो हम पूरी कोशिश करेंगे की इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत से छीनकर यूएई को दे दिया जाये। लाहौर स्थित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हेडक्वाटर्स में मीडिया से बात करते हुए एहसान मनी ने आईसीसी के सामने अपनी यह बातें रखी।

मनी ने कहा,'बिग 3 की मानसिकता को बदलने की जरूरत है। हम भारत से सिर्फ अपनी टीम को वीजा देने के लिये लिखित आश्वासन की मांग नहीं कर रहे हैं बल्कि हम अपने अधिकारियों, फैन्स और पत्रकारों के लिये भी यह चाहते हैं। हमने आईसीसी को इस बारे में साफ कर दिया है कि भारत को हमें मार्च के अंत तक लिखित आश्वासन देना होगा वरना हम भारत से विश्वकप को यूएई में शिफ्ट करने की मांग पर डटे रहेंगे।'

IPL 2021: पंजाब किंग्स के मालिक नेस वाडिया का खुलासा, बताया- क्यों बदला टीम का नाम

उल्लेखनीय है कि भारत को इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। मनी ने आगे कहा कि हमने बीसीसीआई से पाकिस्तान के पूरे काफिले के लिये सुरक्षा इंतजामों को लेकर भी लिखित आश्वासन की मांग की है। मनी का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए यह काफी जरूरी है।

इस दौरान मनी ने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज के नहीं होने के चांसेज हैं, न देश के अंदर और न देश के बाहर, इसको देखते हुए हमने अपने भविष्य के सारे प्लान भारत के बिना चलाने का फैसला किया है।

IND vs ENG: खत्म हुआ सूर्यकुमार यादव का इंतजार, टी20 सीरीज में वापस लौटे पंत-भुवनेश्वर

मनी का मानना है कि भारत नहीं चाहता था कि उनके देश में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सके लेकिन हम कामयाब रहे। उम्मीद है कि जल्द ही आईसीसी भी पाकिस्तान में बड़ा टूर्नामेंट आयोजित करने की मेजबानी की इजाजत देगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 21, 2021, 16:05 [IST]
Other articles published on Feb 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X