श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद भुवनेश्वर-चहल ने लगाई ICC रैंकिंग में छलांग, हुआ जबरदस्त फायदा

IND vs SL
Photo Credit: BCCI/Twitter
Ind vs SL T20: Bhuvneshwar and Chahal Jumped in the ICC T20 Rankig | OneIndia Sports

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 4 अहम विकेट लेकर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी की टी20 रैंकिंग में फायदा मिला है। आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी की गई टी20 रैंकिंग में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की रैंकिंग में उछाल देखने को मिला है। रविवार को खेले गये इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे जिसके चलते अब वो गेंदबाजी की रैंकिंग में 16वें पायदान पर पहुंच गये हैं।

वहीं पर श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में किफायती गेंदबाजी करने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी इस लिस्ट में 10 पायदान का फायदा हुआ है और वो अब 16वें स्थान पर पहुंच गये हैं। वहीं पर बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल ने अपना पायदान बरकरार रखा हुआ है।

और पढ़ें: सहवाग-नेहरा ने टी20 विश्वकप के लिये चुनी भारतीय टीम, कई दिग्गजों को किया बाहर

जहां पर विराट कोहली बल्लेबाजों की लिस्ट में 5वें पायदान पर बरकरार हैं तो वहीं पर केएल राहुल भी छठे नंबर पर काबिज हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भी अपना स्थान बरकरार रखते हुए 7वें पायदान पर कब्जा जमाया हुआ है।

पिछले काफी समय से टी20 क्रिकेट से दूर रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को रैंकिंग में नुकसान हुआ है और वो 14वें पायदान पर खिसक गये हैं। वहीं पर श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में 38 गेंदों का सामना कर 46 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन को भी फायदा हुआ है और वो 29वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

और पढ़ें: 2nd T20I IND vs SL: श्रीलंका ने जीता टॉस, 4 भारतीय खिलाड़ी करेंगे डेब्यू, जानें कैसी है प्लेइंग 11

आपको बता दें कि ऑलराउंडर्स की लिस्ट में भारत के लिये सिर्फ रविंद्र जडेजा का ही नाम टॉप 10 में शामिल है जो कि 9वें स्थान पर काबिज हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, July 28, 2021, 20:18 [IST]
Other articles published on Jul 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X