Test Ranking : केन विलियमसन बने नंबर-वन बल्लेबाज, स्मिथ-कोहली को पछाड़ा

ICC Test Ranking : नई दिल्ली। ICC ने हाल ही में विश्व टेस्ट बल्लेबाजों के लिए नवीनतम रैंकिंग की घोषणा की है। बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के तीन मैचों के बाद रैंकिंग (Ranking) बदल गई है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने शतक से फायदा उठाया है और शीर्ष पर पहुंच गए हैं। भारत के महान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी रैंकिंग में ऊपर आ गए हैं।

ICC ने गुरुवार को नवीनतम रैंकिंग की घोषणा की। इनमें मेलबर्न में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट, सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका मैच और न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला मैच शामिल है। केन विलियमसन 13 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli)और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को पछाड़ दिया। विराट कोहली 879 अंकों के साथ अब दूसरे स्थान पर हैं, जबकि स्टीव स्मिथ 877 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

Flashback 2020 : वो 3 बाॅलर, जिन्होंने T-20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालेFlashback 2020 : वो 3 बाॅलर, जिन्होंने T-20 अंतर्राष्ट्रीय में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डाले

इस रैंकिंग में भारत के प्रभारी कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जमाया। रहाणे पांच स्थान ऊपर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के मारनस लाबुशाने और पाकिस्तान के बाबर आज़म क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। भारत के चेतेश्वर पुजारा दो पायदान खिसककर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बॉक्सिंग डे टेस्ट से भारत को फायदा
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए टेस्ट मैच से भारतीय टीम को फायदा हुआ। अजिंक्य रहाणे ने छह स्थानों तक जाने के लिए शतक बनाया। गेंदबाजों को भी मजबूत प्रदर्शन का फायदा मिला है। आर अश्विन दो स्थान ऊपर सातवें स्थान पर आ गए हैं जबकि जसप्रीत बुमराह एक स्थान ऊपर उठकर नौवें स्थान पर पहुँच गए हैं।

IND vs AUS : भारत को अगर जीतना है तीसरा टेस्ट, तो इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा सुधार IND vs AUS : भारत को अगर जीतना है तीसरा टेस्ट, तो इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा सुधार

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, December 31, 2020, 16:40 [IST]
Other articles published on Dec 31, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X