ICC Test Rankings में जो रूट, एंडरसन ने मारी छलांग, कोहली नीचे खिसके

नई दिल्लीः इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने डबल शतक स्कोर करने के बाद नवीनतम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान प्राप्त किया जबकि भारत के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में 227 रन की हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गए।

रूट ने अपने 100वें टेस्ट में भारत के खिलाफ पहली पारी में 218 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 40 रनों बनाए।

कोहली ने 11 और 72 का स्कोर किया। लेकिन यह स्टैंडिंग में अपना चौथा स्थान बनाए रखने के लिए पर्याप्त नहीं था क्योंकि वह पांचवें स्थान पर खिसक गए है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चगने भी एक स्थान खिसक कर चौथे स्थान पर खिसक गए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का फायदा हुआ और उन्होंने छठा स्थान हासिल किया जबकि चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर आ गए। हेनरी निकोल्स (8 वें), बेन स्टोक्स (9 वें) और डेविड वार्नर (10 वें) ने नवीनतम रैंकिंग में टॉप-10 में उपस्थिति बनाई हुई है। नंबर एक पर केन विलियमसन और दो पर स्टीव स्मिथ हैं। लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे ऋषभ पंत को 13वीं रैंकिंग मिली है। शुभमन गिल सात पायदान चढ़कर 40 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

IND vs ENG: कोहली की कप्तानी की इस खास बात से योहान ब्लैक को हुआ प्यार

गेंदबाजी में भारत के खिलाफ कमाल करने वाले जेम्स एंडरसन तीन स्थान ऊपर जाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। एंडरसन ने चेन्नई में पांच विकेट लिए थे। चेन्नई में दूसरी पारी में 6 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने एक स्थान चढ़कर 7वां नंबर प्राप्त किया है। बुमराह 8वें नंबर पर है।

भारत की नाक में दम करने वाले इंग्लिश स्पिनरों डॉम बेस और जैक लीच को करियर बेस्ट रैंकिंग मिली है वे क्रमशः 37 और 41वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, February 10, 2021, 14:55 [IST]
Other articles published on Feb 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X