सुपरओवर की जगह ICC ने टाईब्रेकर से निपटने का दिया नया सुझाव, कहा- ऐसे निकालें रिजल्ट

IND vs NZ 3rd ODI: KL Rahul argument with James Neesham during the Match | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम को टी20 सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और क्लीन स्वीप झेलना पड़ा। वनडे सीरीज में खेले गये आखिरी मैच के दौरान भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और जेम्स नीशम के बीच मैदान पर थोड़ी बात-चीत देखने को मिली थी, जिसे मैच के बाद जेम्स नीशम ने मजाकिया कैप्शन के साथ अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया।

और पढ़ें: IPL 2020: क्या इस आईपीएल में नहीं खेलेगी विराट कोहली की आरसीबी, सोशल मीडिया से हुई गायब

वहीं जेम्स नीशम के इस कैप्शन को लेकर आईसीसी ने भी मजे लिये और सबसे ज्यादा बार सुपरओवर में हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम को मैच का रिजल्ट प्राप्त करने के लिये एक नया तरीका सुझा दिया।

और पढ़ें: BCCI ने बदला भारतीय टीम में चयन का तरीका, अब ऐसे चुने जायेंगे खिलाड़ी

नीशम ने राहुल के साथ फोटो शेयर कर लिये थे मजे

दरअसल ओवल के मैदान पर खेले जा रहे अंतिम वनडे मैच के 20वें ओवर के दौरान नीशम की गेंद पर शॉट खेलकर केएल राहुल 1 रन के लिये दौड़ रहे थे। तभी नीशम ने उनका रास्ता रोकने की कोशिश की जिसकी वजह से राहुल को रास्ता बदलकर जाना पड़ा।

रन पूरा करने के बाद दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से बात करते नजर आये, हालांकि दोनों के बीच किसी भी तरह की तीखी बहस नहीं हुई।

जेम्स नीशम ने इसी लम्हे की तस्वीर शेयर कर कैप्शन लिखा रॉक, पेपर, सीजर?

आईसीसी ने सुपरओवर की जगह इस तरीके से रिजल्ट निकालने की दी सलाह

नीशम की इस फोटो में भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल और खुद नीशम दोनों अपने मुट्ठी बांधे हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो पर मजे लेते हुए आईसीसी ने सुपर ओवर से परेशान रहने वाली कीवी टीम को मैच का रिजल्ट निकालने का नया तरीका बता दिया।

आईसीसी ने नीशम के ट्वीट पर मजाकिया लहजे में रिप्लाई देते हुए कहा कि मैच का परिणाम सुपर ओवर की जगह ‘रॉक, पेपर, सिजर' खेल के जरिये निकाला जा सकता है।

आईसीसी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इसे रीट्विट किया गया है और लिखा, ‘शायद हम सुपर ओवर की जगह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।'

क्या होता है रॉक, पेपर, सिजर

क्या होता है रॉक, पेपर, सिजर

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई पांच टी20 मैचों की सीरीज में कीवी टीम को दो बार सुपर ओवर का सामना करना पड़ा था जिसमें उसे हार मिली थी। सुपरओवर में मिली इस हार के बाद न्यू जीलैंड के खेल मंत्री ने मजाक में सुपर ओवर हटाने के लिए संसद में बिल लाने का ट्वीट भी किया था।

आपको बता दें कि ‘रॉक, पेपर, सिजर' एक खेल है जो दो लोगों के बीच खेला जाता है जिसमें तीन मुद्राओं का प्रयोग होता है। पहली मुद्रा रॉक यानि मुट्ठी, पेपर यानी सिर्फ हाथ और सिजर यानि दो उंगलिया बाहर निकली हुई होती हैं।

केएल राहुल ने भी दिया करारा जवाब

केएल राहुल ने भी दिया करारा जवाब

वहीं भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ने भी जेम्स नीशम के इस ट्वीट पर करारा जवाब देते हुए कहा कि इसका बदला अप्रैल में लिया जायेगा।

दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग में जेम्स नीशम को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा है और इस सीजन इस टीम की कप्तानी केएल राहुल ही करने वाले हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, February 13, 2020, 8:25 [IST]
Other articles published on Feb 13, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X