U19 World Cup, INDvSL: खिताब बचाने श्रीलंका के खिलाफ उतरेगी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका में जारी अंडर-19 विश्व कप में आज भारतीय टीम प्रियम गर्ग की कप्तानी में अपना खिताब बचाने की शुरुआत करेगी। भारतीय टीम अपने अंडर-19 विश्व कप अभियान का आगाज श्रीलंका के खिलाफ मैच के साथ करेगी। भारतीय टीम ने विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिये उसके घर में 4 नेशन सीरीज खेली जिसमें वह विजेता रही। इससे पहले उसने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया।

नहीं रहे भारत के 'मेडन ओवर किंग', लगातार 21 ओवर मेडन डालने का है रिकॉर्ड

इसको देखते हुये यह कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम पूरी तैयारियों के साथ अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी और मजबूत आत्म-विश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी।

U19 World Cup: 18 साल के अफगानी मिस्ट्री स्पिनर के सामने पस्त हुई अफ्रीका, 15 रन दे झटके 6 विकेट

यशस्वी जायसवाल पर टिकी है निगाहें

यशस्वी जायसवाल पर टिकी है निगाहें

भारतीय टीम की बात करें तो सभी की नजरें हरफनमौला खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल वो चेहरा हैं जो घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया। यशस्वी जायसवाल ने इससे पहले भी अंडर-19 टीम के लिए कई बेहतरीन पारियां खेलते आए हैं। यशस्वी टीम की बल्लेबाजी की धुरी हैं और उनसे इस विश्व कप में असरदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही में वह गेंद से भी योगदान दे सकते हैं।

विश्व कप से पहले लगा है झटका

विश्व कप से पहले लगा है झटका

हालांकि विश्व कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा, वनडे सीरीज में चोटिल होने की वजह से हरफनमौला खिलाड़ी दिव्यांश जोशी बाहर है। उनकी जगह टीम में सिद्देश वीर को टीम में शामिल किया है।

बल्लेबाजी में उनका साथ देने के लिए कप्तान प्रियम, तिलक वर्मा, ध्रुव चंद जुरेल हैं। दिव्यांश सक्सेना ने भी बीते मैचों में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है।

शुभम हेगडे, कार्तिक त्यागी के कंधों पर होगी जिम्मेदारी

शुभम हेगडे, कार्तिक त्यागी के कंधों पर होगी जिम्मेदारी

भारतीय टीम में गेंदबाजी की बात करें तो शुभम हेग्डे और कार्तिक त्यागी से काफी उम्मीदें हैं। वहीं श्रीलंका की बात की जाए तो बल्लेबाजी में उसका दारोमदार नवोद पारानाविथाना, निपुन धनंजय के जिम्मे होगा। गेंदबाजी में कविंडु नादीशान और अमिशा डी सिल्वा ने उसके लिए हाल ही में अच्छा किया है।

क्या खिताब बचा पायेगी भारतीय टीम

क्या खिताब बचा पायेगी भारतीय टीम

भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है। टीम ने चार बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता है। मोहम्मद कैफ (2000), विराट कोहली (2008), उन्मुक्त चंद (2012), पृथ्वी शॉ (2018) भारत को अंडर-19 विश्व कप दिला चुके हैं।

भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम रही है। उसके हिस्से तीन बार खिताब आया है। पाकिस्तान ने दो बार यह विश्व कप जीता है तो वहीं इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज एक-एक बार खिताब जीत चुके हैं।

ऐसी हो सकती है टीम

ऐसी हो सकती है टीम

अब देखना यह होगा कि प्रियम गर्ग की कप्तानी में टीम इस इतिहास को दोहरा पाती है या नहीं।

टीमें (संभावित) :

भारत अंडर-19 टीम : प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जयासवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, ध्रूव चंद जुरेल (विकेटकीपर/उप-कप्तान), शाश्वत रावत, सिद्देश वीर, शुभांग हेग्डे, रवि बिश्नोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अर्थव अंकोलेरकर, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, सीटीएल. रक्षण।

श्रीलंका अंडर-19 टीम : निपुन धनंजय (कप्तान), नावोद पारानाविथाना, कामिल मिश्रा, अहान विक्रमासिंघे, सोनल दिनुशा, रविंडु राशांथा, मोहम्मद शामाज, तावीशा अभिषेक, एम.ए चामिंडु, विजेसिंघे, एशन डेनियल, दिलुम सुदीरा, काविंदु नादीशान, एल.एम दिलशान, मादुशनका, माथिशा पाथिराना, आमशी डी सिल्वा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 19, 2020, 13:39 [IST]
Other articles published on Jan 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X