ICC Women's ODI rankings: टॉप-10 में हुई शिखा पांडे की वापसी

नई दिल्लीः भारत की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना, तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा आईसीसी की ताजा वूमेंस ओडीआई रैंकिंग में अपनी पोजीशन को बरकरार रखने में सफल रही हैं लेकिन यह तेज गेंदबाज शिखा पांडे हैं जिन्होंने टॉप-10 में फिर से वापसी कर ली है। आईसीसी ने महिलाओं की वन डे इंटरनेशनल रैंकिंग मंगलवार को जारी की थी।

मंदाना ने 710 अंकों के साथ सातवां स्थान बरकरार रखा है और उनके बाद भारत की कप्तान मिताली राज का स्थान आता है जो कि 709 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई है। नंबर एक पर इंग्लैंड की बल्लेबाज टेमी बेनमॉट हैं जिनके पास 765 अंक हैं।

वहीं गेंदबाजी में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 681 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर बरकरार हैं जबकि पूनम यादव 641 अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं लेकिन शिखा यादव ने 610 अंक हासिल करते हुए दसवां स्थान फिर से हासिल कर लिया है। शिखा ने अपना अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2019 नवंबर में खेला था।

IPL 2021: खुद से और धोनी से जो सीखा है उसका इस्तेमाल CSK के खिलाफ करूंगा-ऋषभ पंतIPL 2021: खुद से और धोनी से जो सीखा है उसका इस्तेमाल CSK के खिलाफ करूंगा-ऋषभ पंत

शिखा ने फरवरी 2019 में अपने करियर की बेस्ट वन डे इंटरनेशनल रैंकिंग हासिल की थी तब उन्होंने पांचवा स्थान प्राप्त किया था। जबकि ऑलराउंडर्स की बात करें तो दीप्ति टॉप टेन में अकेली भारतीय है जिन्होंने 343 अंकों के साथ पांचवा स्थान हासिल किया है।

अन्य लोगों में, ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान की बराबरी की। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाकेदार 65 रन बनाने का फायदा मिला, जिसने उन्हें 753 अंकों के करियर में सर्वश्रेष्ठ स्थान दिलाया। वह पहले अक्टूबर 2019 में तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी।

उसी गेम में, उनकी हमवतन, ऑल-राउंडर एलिसे पेरी 56 रनों की नॉटआउट पारी के साथ 700 अंक से पार चली गईं हैं।

एशले गार्डनर ने सिर्फ 41 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए थए और वे पहली बार बल्लेबाजों के बीच विश्व की शीर्ष 30 में रैकिंग में शामिल हैं।

गेंदबाजों की श्रेणी में, मेगन शुट्ट के 32 रन देकर 4 विकेट ने उन्हें दूसरे स्थान पर मारिजान कप से आगे बढ़ने में सक्षम बनाया। निकोला कैरी ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए और करियर की सर्वश्रेष्ठ 37वीं जगह हासिल ली।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, April 7, 2021, 8:32 [IST]
Other articles published on Apr 7, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X