IPL 2020 : आकाश चोपड़ा ने बताया काैन सी टीम UAE में कर सकती है सबसे अच्छा प्रदर्शन

Aakash Chopra predicts Virat Kohli led RCB can lift Trophy if 2020 IPL held in UAE | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय कमेंटेटर और पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को नए चैंपियन के रूप में देख रहे हैं, यदि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में आयोजित किया जाता है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का भी उल्लेख किया, जो अन्य दो पसंदीदा बताते हैं कि वे उन परिस्थितियों में अच्छा कर सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि जिन बड़े मैदानों में आपकी गेंदबाजी उजागर नहीं होगी, वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जैसे कमजोर गेंदबाजी पक्ष का पक्षधर होंगे, जो एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के साथ हैं। उन्होंने कहा, ''बल्लेबाजी की स्थिति पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। वास्तव में, कुछ टीमें बेहतर महसूस करना शुरू कर सकती हैं। उदाहरण के लिए RCB, क्योंकि जब मैदान बड़ा होता है तो आपकी गेंदबाजी उजागर नहीं होती है, भले ही वह कमजोर हो। मुझे लगता है कि वास्तव में आरसीबी अच्छा कर सकता है।''

बेन स्टोक्स ने पहले गेंद डाली, फिर खुद बाउंड्री की ओर दाैड़ते हुए रोका चाैका(VIDEO)

आकाश चोपड़ा ने इस बात पर भी जोर दिया कि जिन टीमों के पास अच्छे स्पिनर हैं, वे वास्तव में सीएसके का उल्लेख अच्छी तरह से करेंगे और एक बार फिर सुपर किंग्स कहलाएंगे। उन्होंने यह भी महसूस किया कि यूएई के स्थलों पर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण KXIP पसंदीदा के रूप में उन्हें बहुत पसंद है। आकाश चोपड़ा ने यह भी उल्लेख किया कि मध्य पूर्व में भारी परिस्थितियों के कारण बल्लेबाजों को निर्जलित होने से सावधान रहना होगा। संयुक्त अरब अमीरात में परिस्थितियों के कारण बल्लेबाजों को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ता है, उनके बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि सतह से अधिक यह अमीरात में गर्मी होगी जो बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है।

उन्होंने कहा, ''कोई समस्या नहीं होगी, हालांकि उन्हें गर्मी से थोड़ा लड़ना पड़ सकता है। अभी के लिए, मौसम अच्छा है। बता दें, संयुक्त अरब अमीरात बहुत अधिक गर्मी का अनुभव करता है। लेकिन सितंबर और अक्टूबर अभी भी सुखद महीने हैं।''

क्या धोनी और डिविलियर्स की हो पाएगी वापसी, आकाश चोपड़ा ने दी राय

उन्होंने यह भी निहित किया कि संभवत: टूर्नामेंट 26 सितंबर से शुरू होकर 7 नवंबर को समाप्त होगा। यह अंतिम सप्ताह के प्लेऑफ सहित लगभग 6 सप्ताह का समय है, इसमें बहुत अधिक डबल हेडर हो सकते हैं। उन्होंने देखा कि दोपहर की गर्मी खिलाड़ियों पर भारी पड़ सकती है और उन्हें निर्जलित होने से सावधान रहना पड़ सकता है। डबल हेडर में, हालांकि यह सुखद हो सकता है, यह मध्य पूर्व के सभी गर्मी के बाद है। इसलिए, बल्लेबाज निर्जलित हो सकते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, July 21, 2020, 20:30 [IST]
Other articles published on Jul 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X