स्टीव स्मिथ ने ICC टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, खतरे में कोहली की बादशाहत

Steve Smith takes a big jump in ICC Ranking, threat for Virat Kohli’s number-1 spot | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। बाॅल टेंपरिंग मामले में 1 साल का बैन झेल चुके आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर स्टीव स्मिथ फिर से उस लय में लाैट चुके हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। स्मिथ ने करीब 16 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेला। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के हुए अभी तक के दोनों मुकाबलों में स्मिथ ने दमदार बैटिंग का प्रदर्शन करते हुए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव कर दिया है। स्मिथ ने दूसरे टेस्ट में 94 रनों की पारी खेली और इसी के साथ वह टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

स्मिथ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाने में कामयाब रहे। इसकी बदाैलत उन्होंने 913 रेटिंग हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया। इस बल्लेबाज के कारण अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बादशाहत खतरे में पड़ गई है। कोहली माैजूदा समय में 922 रेटिंग के साथ रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। अगर कोहली विंडीज के खिलाफ होने जा रही 2 टेस्ट मैचों की सीरीज दाैरान फ्लाॅप साबित होते हैं और उधर स्मिथ ऐसा ही प्रदर्श एशेज के बचे 3 टेस्ट मैचों में जारी रखते हैं तो वह कोहली को पछाड़ पहले स्थान पर आ सकते हैं।

अनुष्का शर्मा ने बिकिनी में शेयर की तस्वीर तो कोहली ने तुरंत किया ऐसा कमेंट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दाैरान साधारण प्रदर्शन करने के कारण दूसरा स्ठान गंवाना पड़ा। विलियमसन अब 887 रेटिंग के साथ रैंकिंगमें तीसरे स्थान पर आ चुके हैं। वहीं श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने पहली बार टाॅप 10 में शामिल हुए हैं। करुणारत्ने 716 रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर आ चुके हैं। वहीं टेस्ट डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 83वें स्थान पर काबिज हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में 5 विकेट झटके। वहीं इंग्लैंड के ही स्पिनर जैक लीच महज 6 टेस्ट मैचों में ही 24 विकेट झटक चुके हैं और वह 40वें स्थान पर आ चुके हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, August 19, 2019, 14:59 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X