IPL : संन्यास ले चुके मैक्कुलम KKR के साथ जुड़े, निभाएंगे अहम भूमिका

Brendon Mccullum all set to become KKR assitant Coach | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके ब्रैंडन मैक्कुलम अब आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। खबरों के अनुसार, मैक्कुलम 2 बार की आईपीएल विजेता केकेआर के असिस्टेंट कोच की जिम्मेदारी उठा सकते हैं। वह आईपीएल में केकेआर के लिए खेल भी चुके हैं। इसके साथ ही कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम के कोच ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के मुख्य कोच का पद भी संभालेंगे। इन दोनों टीमों के मालिक शाहरुख खान ही हैं और इसी वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

मैकुलम ने न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट मैच खेले हैं और 6453 रन बनाए थे। इसमें उनका सबसे बड़ा स्कोर 302 भारत के खिलाफ ही आया था। उन्होंने 260 एकदिवसीय मैच खेले और 96.37 के स्ट्राइक रेट के साथ 6083 रन बनाए। उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। 2015 में हुए इस विश्व कप में टीम फाइनल मुकाबले से पहले अजेय रही थी लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

VIDEO : जडेजा ने उतारी कोहली की नकल और रोहित ने बताया नाम, कुछ ऐसा था विराट का रिएक्शन

मैक्कुलम ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन वह दुनिया भर के विभिन्न टी20 लीग में खेलते रहे. केकेआर से मैक्कुलम आईपीएल के शुरुआती सत्र में जुड़े थे। उन्होंने आईपीएल के सबसे पहले मैच में 158 रन की धुआंधार पारी खेली थी। वह पांच सत्र तक केकेआर टीम के सदस्य रहे और इस बीच 2009 में उन्होंने टीम की अगुवाई भी की थी। टेस्ट इतिहास की सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड भी मैक्कुलम के नाम ही है। उन्होंने 2016 में अपने आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 54 गेंदों पर शतक जड़ते हुए यह कारनामा किया था। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 107 छक्के लगाने का रिकॉर्ड उन्हीं के नाम है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 10, 2019, 15:40 [IST]
Other articles published on Aug 10, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X