बदल सकती है RCB की किस्मत, IPL 2020 से पहले हुआ बड़ा बदलाव

RCB rope in Mike Hesson & Simon Katich, sack Ashish Nehra & Gary Kirsten | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारत में हर साल आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) जैसे रोमांचक लीग में राॅयल चैंलेंजर्स बेंगलुरू पिछले कुछ सीजन से लगातार खराब प्रदर्शन करती नजर आ रही है। विराट कोहली की कप्तानी वाली यह टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है। लेकिन अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में टीम की किस्मत बदल सकती है क्योंकि फ्रैंचाईजी ने स्टाफ को लेकर नए फैसले लिए हैं। दरअसल, बेंगलुरू ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच को टीम का मुख्य कोच चुना है, जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को क्रिकेट संचालन निदेशक नियुक्त किया है।

कैटिच गैरी कर्स्टन की बागडोर संभालेंगे जबकि गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा को भी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम फ्रेंचाइजी ने रिलीज किया है। शुक्रवार को एक आधिकारिक विज्ञप्ति में आरसीबी ने घोषणा की कि उसने पिछले सत्रों में टीम के कोच और संरक्षक के साथ-साथ गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा के साथ गैरी कर्स्टन के साथ साझेदारी की है।

हर किसी की आंखें हो जाएंगी नम, जब संन्यास लेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी

टीम के अध्यक्ष संजीव चुरीवाला ने कहा, "माइक हेसन और साइमन कैटिच की नियुक्ति की गई है। हमारा मानना ​​है कि साइमन के शक्तिशाली क्रिकेट अनुभव के साथ-साथ मजबूत टीमों के निर्माण में माइक का व्यापक अनुभव हमें एक विजयी मोड़ की ओर ले जाने में मदद करेगा। नतीजतन, हम पिछले दो सत्रों में उनके योगदान के लिए गैरी कर्स्टन और आशीष नेहरा का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। उन्होंने हमें कई विरासत दी हैं। युवा खिलाड़ियों ने उच्चतम स्तर पर अपनी क्षमता दिखाने का भरोसा दिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में हर कोई भविष्य में उन्हें शुभकामनाएं देता है।"

बता दें कि अभी तक आईपीएल के 12 सीजन हो चुके हैं, लेकिन खतरनाक खिलाड़ियों की माैजूदगी में भी वह चैंपियन नहीं बन सकी। इस बार हुए टूर्नामेंट में बेंगलुरू सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई। वह लीग के 14 मैचों में सिर्फ 5 मैच ही जीत सकी व 11 अंकों के साथ अंकतालिका में भी सबसे निचले पायदान पर रही थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 23, 2019, 14:59 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X