IND Vs AUS Test : फटा हुआ जूता पहनकर गेंदबाजी कर रहे हैं मोहम्मद शमी, फोटो वायरल

IND vs AUS 1st Test: Mohammed Shami wears shoe with toe region cut-out, here's why | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia 1st Test : नई दिल्ली। क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर हैं जो कुछ समय के लिए अंधविश्वास में विश्वास करते हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बाएं पैर पर पहला पैड, एमएस धोनी का भाग्यशाली नंबर 7, कुछ ऐसे ही उदाहरण हैं, जो अंधविश्वास को मानते हैं। हाल ही में एक मैच के दौरान फटे जूते पहने हुए भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। यह एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चल रहे डे-नाइट टेस्ट की एक तस्वीर है।

एक ट्विटर यूजर ने अपने अकाउंट पर शमी की फोटो पोस्ट की है। उस फोटो में शमी के बाएं पैर के अंगूठे में छेद दिखा। तो पहले तो बहुत से लोगों ने सोचा कि फटे जूते पहनने के पीछे शमी का कुछ अंधविश्वास होना चाहिए। लेकिन गेंदबाजी करते समय, पैर का अंगूठा जमीन पर होने के बाद दबाया नहीं जाना चाहिए, इसलिए शमी ने अपना जूते में छेद किया।

भारत लाैटना कोहली का निजी मामला, चर्चा करने की जरूरत नहीं है : साैरव गांगुलीभारत लाैटना कोहली का निजी मामला, चर्चा करने की जरूरत नहीं है : साैरव गांगुली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच गुरुवार (17 दिसंबर) से एडिलेड ओवल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 244 रन बनाए। जवाब में, भारत के तेज गेंदबाज गेंदबाजी विभाग में भी पीछे नहीं रहे। जसप्रीत बुमराह ने मैथ्यू वेड और जो बर्न्स को फंसाया। लेकिन शमी ने अभी तक एक भी विकेट नहीं लिया है।

शामि ने मैच का पहला विकेट ऑस्ट्रेलिया की पारी के 18 वें ओवर में दर्ज हो सकता था। ओवर की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी करते हुए मार्नाश लाबुशाने ने जोरदार शॉट लगाया। लेकिन सीमा के पास फील्डिंग के लिए खड़े बुमराह ने सामान्य कैच छोड़ दिया। इसलिए लाबुशाने को एक जीवनदान मिला। शमी ने भी अपना पहला विकेट खोया।

Test : वो 3 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रनTest : वो 3 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 18, 2020, 15:31 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X