BCCI का पूरा ध्यान ब्रिस्बेन होटल में खिलाड़ियों की सुविधाओं पर, CA से चल रही है बात

IND vs AUS: BCCI intervenes after Team India denied basic facilities in Brisbane | वनइंडिया हिन्दी

India vs Australia Brisbane Test नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दोहराया है कि खिलाड़ियों के हितों की रक्षा करना सबसे महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के साथ संपर्क में है, जिससे की ब्रिस्बेन में रहने के दौरान दौरा करने वाली पार्टी को आरामदायक बनाया जा सके। गाबा 15 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अंतिम टेस्ट की मेजबानी करेगा।

रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि ब्रिस्बेन होटल में जिन सुविधाओं का वादा किया गया था, जहां टीम को रखा गया है और जो कुछ भी पेशकश की गई है वह "बिल्कुल विपरीत" है। होटल में कोई अन्य मेहमान न होने के बावजूद खिलाड़ियों को अपने फ्लोर से बाहर जाने की अनुमति नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम के सदस्य अपने स्वयं के बिस्तर बना रहे हैं और अपने स्वयं के शौचालयों की सफाई कर रहे हैं, जबकि ब्रिस्बेन में एक नजदीकी भारतीय रेस्तरां से भोजन की आपूर्ति की जा रही है।

तीन खिलाड़ी जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ले सकते हैं रविंद्र जडेजा की जगह

उक्त होटल में टीम इंडिया के लिए एक दबाव वाली चिंता जिम और स्विमिंग पूल के उपयोग पर प्रतिबंध है। सिडनी टेस्ट के बाद भारतीय शिविर में चोटों की संख्या को देखते हुए, यह मेहमान टीम के लिए अब तक एक निराशाजनक अनुभव रहा है क्योंकि उनके पास सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भीषण मुकाबले के बाद रिकवरी पर काम करने की बहुत कम सुविधाएं हैं।

इंडिया टुडे को पता चला है कि बीसीसीआई लगातार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में है और ब्रिसबेन में स्थिति की निगरानी कर रहा है।

बीसीसीआई इन समय असाधारण आवश्यकताओं के प्रति सचेत है लेकिन यह भी चिंतित है कि खिलाड़ियों को सहज बनाने की आवश्यकता है क्योंकि उनमें से प्रत्येक शारीरिक और मानसिक चुनौतियों से गुजरा है। भ्रमणशील भारतीय पार्टी नवंबर के शुरू में ऑस्ट्रेलिया पहुंची और 2 महीने के लिए जैव-सुरक्षित बुलबुले में रही।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह दोनों सीए अधिकारियों के संपर्क में हैं और उन्हें आश्वासन दिया गया है कि खिलाड़ियों को ब्रिसबेन में सहज बनाने के लिए तुरंत प्रभाव से कदम उठाए जाएंगे।

बीसीसीआई कप्तान अजिंक्य रहाणे और मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ भी संपर्क में है और जितनी जल्दी हो सके चीजों को निपटाने के लिए वह सब कुछ करना चाहता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए टीम इंडिया मंगलवार को ब्रिस्बेन पहुंची। जबकि ऐसी अटकलें थीं कि भारतीय टीम कोविद -19 प्रतिबंधों के कारण ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए उत्सुक नहीं थी, सीए अंतरिम प्रमुख निक हॉकले ने अफवाहों को खारिज कर दिया और दोहराया कि भारत क्वींसलैंड की यात्रा पर जाएगा।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, BCCI ने CA से अनुरोध किया था कि वे अपने खिलाड़ियों को टीम के होटल के कमरों में घुलने-मिलने दें।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 12, 2021, 17:36 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X