कंगारूओं के साथ धरती पर गड़बड़ क्या है- टिम पेन की 'बदतमीजी' पर बरसा अंग्रेज दिग्गज

India vs Australia Tim Paine नई दिल्लीः इंग्लिशमैन और ऑस्ट्रेलियन जहां जमा हो जाते हैं वहां जाने-अनजाने बात क्रिकेट में उनकी पुरानी कट्टर प्रतिद्वंदता की आ जाती है। दोनों में से ही कोई एक-दूसरे को गिराने का मौका जाया नहीं करता। एशेज दरअसल एक क्रिकेट सीरीज नहीं बल्कि खेल के स्तर पर बहुत पुरानी प्रतिद्वंदता है जिसमें हार-जीत के साथ आप किस तरह लड़े ये ज्यादा मायने रखता है।

और इस बार कंगारू क्रिकेटर अपने क्रिकेट के मैदान पर अपनी लड़ाई के नाजायज तरीकों के लिए चर्चित है और एक इंग्लिश दिग्गज ने उनको लताड़ लगाई है।

'यह बड़े शर्म की बात है क्योंकि..'- खुद पर लगे आरोपों पर स्टीव स्मिथ ने की खुलकर बात

अश्विन के साथ गाली-गलौज में व्यस्त दिखे पेन-

अश्विन के साथ गाली-गलौज में व्यस्त दिखे पेन-

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेविड लॉयड तीसरे सिडनी टेस्ट में रवि अश्विन के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के उलझने, गाली-गलौज करने पर सख्त दिखे। अंतिम दिन के खेल के दौरान जब भारती 407 रन का पीछा कर रहे थे, तो पेन अश्विन के साथ एक मौखिक युद्ध में लगे हुए थे।

पेन बातचीज में थोड़े अपमानजनक हो गए और वर्तमान में कमेंटेटर लॉयड का मानना ​​है कि पाइन को अपने बाकी साथियों के लिए एक उदाहरण स्थापित करने के लिए खुद को बदलना होगा। लॉयड यह कहते हुए स्पष्ट रूप सख्त थे कि वह उन लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं रखेगा, जिन्होंने अश्विन के साथ ऐसे बातचीत की।

'पेन ने जो किया, उसके बाद सम्मान नहीं बचता'

'पेन ने जो किया, उसके बाद सम्मान नहीं बचता'

उन्होंने कहा, "अपने खिलाड़ियों को नियंत्रित करने के लिए अब पेन पर निर्भर है, लेकिन पहले उन्हें एक उदाहरण स्थापित करना होगा। इसे इस तरह से रखें: अगर किसी ने मुझसे बात की है जैसे उसने रविचंद्रन अश्विन से किया है, तो मैंने उनके लिए सभी सम्मान खो दिए हैं। जिस तरह से वह स्टंप के पीछे ले जा रहा था, उसने मुझे भड़का दिया, "लॉयड ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा।

"मैंने दो दशकों तक खेल खेला और स्लेजिंग वास्तव में मौजूद नहीं है। लोग इयान चैपल और उनकी ऑस्ट्रेलिया टीम के बारे में जानते हैं, लेकिन डेनिस लिली और जेफ थॉमसन ने जो कुछ भी हमसे कहा वह सिर्फ मामूली बातचीत के जरिए छेड़खानी थी। उन्होंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं कहा, जिससे मुझे खेल के बाद उनके साथ बीयर पीने की इच्छा न हो। "

धरती पर कंगारूओं के साथ गलत क्या है- डेविड लॉयड

धरती पर कंगारूओं के साथ गलत क्या है- डेविड लॉयड

लॉयड का मानना ​​है कि न्यूलैंड्स में गेंद से छेड़छाड़ की गाथा ने उनकी आंखें खोल दी होंगी। लेकिन उसके अनुसार, सीखने के बजाय, ऑस्ट्रेलियाई घटना को फिर दोहरा रहे हैं।

"आपने सोचा है कि सैंडपेपर के साथ ऑस्ट्रेलिया के लोग अपने पीएस और क्यूएस देखेंगे। लेकिन वे अभी सीखते नहीं हैं। धरती पर उनके साथ क्या गलत है? " लॉयड ने जोड़ा।

भारत के सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में भी पेन के अलावा, स्टीव स्मिथ भी पंत का बैटिंग गॉर्ड मिटाने के बाद गलत कारणों से चर्चाओं में हैं। बाद में, पेन ने स्मिथ का समर्थन किया, और स्मिथ ने भी खुद का बचाव किया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 11:44 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X