IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, ओपनिंग जोड़ी में हुआ बदलाव

Ind vs Aus 4th Test: Australian Playing XI for series decider in Brisbane Test | वनइंडिया हिंदी

IND vs AUS Gabba Test Australia Playing Eleven नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए भारत के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है और जाहिर है कि विल पुकोवस्की ब्रिस्बेन में गाबा में 15 जनवरी से शुरू होने वाले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। 22 वर्षीय एडिलेड और मेलबर्न में पहले दो मैचों का हिस्सा नहीं थे, जिसके बाद उन्होंने प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

अपनी पहली पारी में, विक्टोरियन बल्लेबाज ने सभी को प्रभावित किया, 62 रन बनाए। हालांकि, SCG में पिंक टेस्ट के पांचवें दिन, उन्होंने फील्डिंग के दौरान कंधे की चोट को बरकरार रखा। नौजवान को आराम दिया गया और उसने रिहैब की और रुख कर लिया है। इसके बाद, ब्रिस्बेन टेस्ट में उनकी भागीदारी संदिग्ध हो गई और आखिरकार, वह जगह हासिल करने में विफल रहे।

Gabba Test: जडेजा की जगह सुंदर को मिलेगी! नेट्स से मिले संकेत, ये है संभावित प्लेइंग XI

बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्कस हैरिस ने उनकी जगह ग्यारह में जगह बनाई। हैरिस के शामिल किए जाने का मतलब है कि मेजबान को बाएं-दाएं वाले ओपनिंग जोड़ी का फायदा नहीं मिलेगा। हालांकि बाएं हाथ का बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ बल्लेबाजी को ओपन के लिए तैयार है।

ब्रिस्बेन टेस्ट में जाने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को फिर से मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ और मारनस लाबुशेन पर उम्मीद जगी होगी। स्मिथ अपने 27 वें टेस्ट शतक के बाद 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार हासिल कर चुके हैं और लाबुशेन भी अच्छी फॉर्म में हैं।

कैमरन ग्रीन ने भी अपनी पहली टेस्ट सीरीज में निराश नहीं किया है। फोकस टिम पेन पर भी होगा, जो अपने प्रदर्शन से अपने व्यवहार को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के गढ गाबा में प्रदर्शन यादगार बनाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

विपक्ष के कड़े प्रतिरोध के कारण तीनों पेसर भारतीय बल्लेबाजी इकाई को सिडनी में धराशाई करने में असफल रहे। ब्रिस्बेन टेस्ट ऑफ-स्पिनर नाथन लियोन के लिए 100 वें टेस्ट को भी चिन्हित करेगा, जो प्रारूप में 400 विकेटों में शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मारनस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 10:13 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X