IND vs AUS Gabba: मार्क वॉ, शेन वार्न ने की ऋषभ पंत से 'मुंह बंद' करने की अपील

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ और शेन वॉर्न ऋषभ पंत से प्रभावित नहीं थे, जो ब्रिस्बेन में गाबा में चल रहे 4 वें टेस्ट के दिन 1 पर स्टंप के पीछे से हमेशा की तरह काफी बातचीत कर रहे थे। ये दो पूर्व क्रिकेटर, आधिकारिक प्रसारकों के साथ कमेंट्री ड्यूटी पर थे, ने पंत से मुंह बंद करने की अपील की ताकी बल्लेबाज को ध्यान केंद्रित करने दिया जाए।

भले ही ऋषभ पंत दस्ताने के साथ एक मिलेजुले मामले रहे हैं, लेकिन अक्सर बीच मैच में कुछ ना कुछ टिप्पणी करते हुए, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ने काफी चर्चाएं हासिल की हैं। ब्रिस्बेन में भी एक मामला तब बना जब वह बात करना तब जारी रख रहे थे जब वाशिंगटन सुंदर चाय से पहले गेंदबाजी करने की तैयारी कर रहे था। मैथ्यू वेड, जो पंत के साथ थोड़ा संभलकर खेल रहे थे, उन्होंने ऑफ स्पिनर का सामना करने से पहले विकेटकीपर से बातचीत बंद करने का इंतजार किया।

मार्क वॉ ने ऋषभ पंत पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें स्टंप के पीछे से विकेटकीपर्स से बात करने में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जब गेंदबाज गेंदबाजी करने के लिए तैयार हो जाए तो इसे रोक देना चाहिए।

यौन उत्पीड़न के आरोप में लाहौर कोर्ट ने दिया बाबर आजम पर FIR दर्ज करने का आदेश

Mark Waugh, Shane Warne appeals Rishabh Pant to 'shut his mouth', Know Why?| वनइंडिया हिंदी

फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए ऑन-एयर होने के दौरान वॉ ने कहा, "मुझे गेंदबाज के साथ बात करने में समस्या नहीं है, लेकिन जब गेंदबाज गेंदबाजी करने वाला होता है। तब आप इसे ज़िप करना चाहते हैं।"

"मुझे लगता है कि अंपायर को इन स्थितियों में थोड़ा नियंत्रण रखना चाहिए। यह खिलाड़ियों के हाथों से बाहर है, अंपायरों को खेल को नियंत्रित करने के लिए मिल गया है। यदि यह बहुत अधिक हो रहा है तो नियंत्रित करना चाहिए। अगर आप अंपायरिंग कर रहे हैं तो मानकों को सही रखना होगा, "वॉ ने कहा।

इस बीच, शेन वॉर्न ने मार्क वॉ के विचारों से सहमति जताते हुए कहा कि पंत विपक्षी बल्लेबाजों को चीयर करने के अपने अधिकारों के भीतर हैं, लेकिन तब नहीं जब गेंदबाज अपना रन-अप तैयार कर रहा हो।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा एक दोस्ताना माहौल पर शुरू हुआ था, लेकिन पिछले हफ्ते सिडनी टेस्ट में चीजें उबलती हुई बिंदु पर पहुंच गईं। जबकि भीड़ के एक वर्ग को मोहम्मद सिराज पर कथित रूप से नस्लवादी टिप्पणी करने के लिए बेदखल किया गया था, टिम पेन ने अंतिम दिन के दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ अपमानजनक टिप्पणियां कीं लेकिन अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर निश्चित रूप से पेन के व्यवहार से प्रभावित नहीं थे, उन्होंने कहा कि उनके दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के तौर पर लद गए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 15, 2021, 12:11 [IST]
Other articles published on Jan 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X