IND vs AUS: ना बुमराह, ना अश्विन, भारतीय बॉलिंग अटैक को है केवल 4 टेस्ट का अनुभव

IND vs AUS Gabba Test: India bowling attack has only 4 test experience with two debutant
Photo Credit: cricket.com.au
Ind vs Aus 4th Test: T Natarajan became the 300th Indian player to play a Test | वनइंडिया हिंदी

India vs Australia Brisbane Test Gabba नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) अपना 100 वां टेस्ट खेल रहे हैं क्योंकि मेजबान टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा में चौथे टेस्ट के लिए अपने फॉर्म में और अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण को बरकरार रखा है। दूसरी ओर, भारत को जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की चोटों के कारण अपने दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की कमी खल रही है।

पहले 3 टेस्ट मैचों में अजीबों-गरीब घटनाओं के बाद, भारत को ब्रिसबेन में अंतिम टेस्ट के लिए जो भी उपलब्ध था, लगभग उसी के साथ फील्ड में जाने के लिए मजबूर किया गया। फिर भी, भारतीय 5-मैन बॉलिंग अटैक के साथ गए हैं।

हालांकि भारत के गेंदबाजी आक्रमण में 4 टेस्ट मैचों का संयुक्त अनुभव है - वास्तव में, 3 टेस्ट और 10 डिलीवरी का जो कि शार्दुल ठाकुर ने फेंकी थी, जो 2018 में अपने टेस्ट डेब्यू करने के 2 साल बाद XI में लौटे। मोहम्मद सिराज, जिन्होंने मेलबर्न में कुछ टेस्ट मैचों की शुरुआत की थी, वे आज ब्रिस्बेन में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के लीडर हैं।

IND vs AUS: लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 65-2, 4 बदलावों के साथ उतरा भारत

भारत के पास टी नटराजन और हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर के तौर पर इस बार दो टेस्ट डेब्यू हैं, जो रवींद्र जडेजा की जगह आए है, जिन्हें सिडनी टेस्ट के बाद फ्रैक्चर हो गया था। सिडनी में प्रदर्शन के बाद नवदीप सैनी ने अपना स्थान बरकरार रखा है।

ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत का गेंदबाजी आक्रमण (Indian Bowling attack in Brisbane)

मोहम्मद सिराज - अपना तीसरा टेस्ट खेल रहे हैं

नवदीप सैनी - अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं

शार्दुल ठाकुर - अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे हैं

वाशिंगटन सुंदर - डेब्यू

टी नटराजन - डेब्यू

विशेष रूप से, भारत के गेंदबाजी आक्रमण में 4 टेस्ट का संयुक्त अनुभव है और 11 विकेट हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया को अपने गेंदबाजी आक्रमण में 246 टेस्ट का संयुक्त अनुभव है और उसने 1013 विकेट लिए हैं।

आर अश्विन को पीठ में खिंचाव के कारण बाहर रखा गया था तो दूसरी ओर, तीसरे टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)ने पेट में खिंचाव उठाया। 5 फरवरी से शुरू होने वाली इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को ध्यान में रखते हुए, प्रमुख तेज गेंदबाज को नहीं चुना गया है, लेकिन यह एक एहतियाती कदम है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, January 15, 2021, 8:48 [IST]
Other articles published on Jan 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X